आर्थिक मंदी को लेकर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 10, 2019 03:33:43 PM
प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) - फाइल फोटो

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) - फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने मंगलवार को आर्थिक मंदी और ऑटोमोबाइल क्षेत्र में आए संकट के बाद मोदी सरकार पर तंज कसते हुए पूछा कि सरकार आखिर कब अपनी आंखें खोलेगी? प्रियंका ने एक समाचार रिपोर्ट को साझा कर हिंदी में ट्वीट किया, "अर्थव्यवस्था मंदी की गहरी खाई में गिरती ही जा रही है. लाखों हिंदुस्तानियों की आजीविका पर तलवार लटक रही है. ऑटो सेक्टर और ट्रक सेक्टर में गिरावट प्रोडक्शन-ट्रांसपोर्टेशन में निगेटिव ग्रोथ और बाजार के टूटते भरोसे का प्रतीक है। सरकार कब अपनी आंखें खोलेगी?"

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में मंदी की एक वजह कहीं ये भी तो नहीं, समझें मंदी का पूरा कच्चा चिट्ठा

अगस्त में ऑटोमोबाइल की बिक्री 1997-98 के बाद के निम्नतम स्तर पर दर्ज किए जाने के एक दिन बाद प्रियंका की यह टिप्पणी आई है. इस क्षेत्र को पुनर्जीवित करने के लिए बड़े प्रोत्साहन पैकेज की मांग भी की गई. मौजूदा समय में ऑटो इंडस्ट्री (Autu Industry), ज्वैलरी सेक्टर और कताई उद्योग समेत कई इंडस्ट्री में भारी मंदी का माहौल है. सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (Society of Indian Automobile Manufacturers-SIAM) के मुताबिक अकेले ऑटो सेक्टर में 10 लाख नौकरियां जाने का खतरा बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें: अब भारत में भी पैसा बनाएंगे मशहूर निवेशक वॉरेन बफे (Warren Buffetts), यहां करेंगे निवेश

GST ज्यादा होने से बिक्री में गिरावट
केंद्र सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए उन पर लगने वाली GST को तो घटा दिया है लेकिन अन्य गाड़ियों पर अभी अधिक GST है. अन्य गाड़ियों और उनके पार्ट्स पर 28 फीसदी जीएसटी लगने से गाड़ियों की लागत में बढ़ोतरी हो गई है. यही वजह है कि 6 माह से देश में वाहनों की बिक्री में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देशभर में कई कंपनियों ने गाड़ियों का उत्पादन बंद कर दिया है. (इनपुट आईएएनएस)

First Published: Sep 10, 2019 03:32:24 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो