logo-image

ऑनलाइन मार्केट पर ऐपल और सैमसंग को पीछे छोड़ शाओमी बना भारतीयों की पहली पसंद

भारत में स्मार्टफोन की बिक्री के मामले में अब युवाओं ने एपल और सैमसंग जैसे ब्रांड्स को पसंद करना कम कर दिया है।

Updated on: 09 Apr 2017, 04:10 PM

नई दिल्ली:

भारत में स्मार्टफोन की बिक्री के मामले में अब युवाओं ने एपल और सैमसंग जैसे ब्रांड्स को पसंद करना कम कर दिया है। एक एनालिसिस के मुताबिक भारतीय युवा जो कि एंड्रॉएड यूजर हैं, नए मोबाइल्स में चाइना बेस्ड कंपनी शाओमी को तवज्जो दे रहे हैं।

शाओमी कंपनी के स्मार्टफोन्स को देश के युवाओं ने बाकी की तुलना में 26 प्रतिशत ज्यादा पसंद किया है। मार्केट रिसर्च फर्म स्ट्रैटजी एनालिटिक्स के मुताबिक 2017 में ज्यादा कन्ज्यूमर्स ने शाओमी को सैमसंग और एपल की तुलना में ज्यादा पसंद किया है।

स्ट्रैटजी एनालिटिक्स के सीनियर एनालिस्ट राजीव नायर ने बताया, 'स्मार्टफोन डिवाइसेज की बिक्री की बात की जाए तो शाओमी ने 125 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है।' उन्होंने यह भी बताया कि शाओमी मोस्ट प्रेफर्ड ब्रैंड के तौर पर उभर कर साने आई है।

और पढ़ें: स्‍नैपडील बिक्री के लिए सॉफ्टबैंक की पहल, बोर्ड में नियुक किया दूसरा डायरेक्टर

2016 की तिमाही में कंपनी ने ऑनलाइन मोबाइल सेल में सबसे ज्यादा 29.3 प्रतिशत हिस्सेदारी दर्ज की है। यही नहीं भारत में 10.7 प्रतिशत के मार्केट के साथ यह कंपनी भारत में तीसरे नंबर पर रही है।

शाओमी इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने बताया कि 'हमारे फोन लोगों के लिए अफोर्डेबल प्राइस में बेहतर टेक्नोलॉजी उपलब्ध करवा रहे हैं। कीमत कम होने के बावजूद हम अपने स्मार्टफोन्स में क्वालिटी से समझौता नहीं करते।'

और पढ़ें: आयकर विभाग की सख़्ती, फर्जी रेंट स्लिप बन सकती है मुसीबत