logo-image

Rupee Open Today 19 Aug: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया हल्का कमजोर

Rupee Open Today: सोमवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 2 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 71.17 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 19 Aug 2019, 09:15 AM

highlights

  • सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया (Rupee) 2 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.17 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 71.15 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 19 Aug: सोमवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 2 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 71.17 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 71.15 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था. जानकारों का कहना है कि घरेलू बाजार में आर्थिक अनिश्चितताओं से भविष्य में रुपये पर दबाव की आशंका है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 19 Aug: सोने में आज दिख सकती है हल्की मुनाफावसूली, लॉन्ग टर्म में तेजी के संकेत

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में नरमी से रुपये में मजबूती देखने को मिल सकती है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.80-71.30 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. आज के कारोबार में रुपया अगस्त वायदा में 71.20 के भाव पर बिकवाली फायदेमंद है. इस कॉन्ट्रैक्ट में 71.40 का स्टॉपलॉस और लक्ष्य 70.80 का रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Diesel Price 19 Aug: दिल्ली में अगस्त में 1 रुपये से ज्यादा सस्ता हो गया पेट्रोल, जानें नए रेट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)