BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड में आतंकी कनेक्शन पर डीजीपी का बड़ा बयान, बोले- किसी भी संभावना से इंकार नहीं- Read More »
  • कमलेश तिवारी हत्याकांडः 24 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाए जाएंगे तीनों आरोपी- Read More »
  • IND vs SA: पहले से ही तय थी दक्षिण अफ्रीका की धुनाई, दोहरे शतक पर जानें क्या बोले रोहित शर्मा- Read More »

​​​​​Petrol Price Today 11 Oct: घर से निकल रहे हैं तो चेक कर लें आज के ताजा रेट, यहां मिल रहा है सस्ता पेट्रोल-डीजल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 11, 2019 10:17:23 AM
Petrol Price Today 11 Oct

Petrol Price Today 11 Oct (Photo Credit : फाइल फोटो )

दिल्ली:  

Petrol Price Today 11 Oct: आम आदमी को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के मोर्चे पर राहत मिल रही है. शुक्रवार को भी पेट्रोल-डीजल (Today Petrol Diesel Rate) की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. शुक्रवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल (petrol price) और डीजल (diesel price) की कीमतों में एक बार फिर कटौती कर दी है. बता दें कि पिछले 8 दिन में देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Petrol Price) में पेट्रोल 1.17 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है और डीजल का दाम भी 89 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

यह भी पढ़ें: दुनिया की इस बड़ी रेटिंग एजेंसी ने भारत की GDP को लेकर जारी की चौंकाने वाली रिपोर्ट

कहां कितना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल
OMC ने शुक्रवार को दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती कर दी है. कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 11 पैसे और 13 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है. वहीं दूसरी ओर दिल्ली और कोलकाता में डीजल के रेट में 15 पैसे लीटर की कटौती हो गई है. मुंबई और चेन्नई में डीजल 16 पैसे लीटर सस्ता हो गया है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने यूजर्स पर लगाया चार्ज, Vodafone-Idea ने कहा हम नहीं लेंगे

किस दाम पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल (Today Petrol News) क्रमश: 73.42 रुपये, 79.03 रुपये, 76.07 रुपये और 76.25 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल (Petrol Diesel Price Today) क्रमश: 66.60 रुपये, 69.81 रुपये, 68.96 रुपये और 70.35 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: Indian Railway: कहीं टिकट ना मिले तो घर जाने के लिए रेलवे की इन ट्रेनों (Train) को भी चेक कर लें, देखें लिस्ट

कच्चे तेल (Crude Oil) में हरे निशान में कारोबार
शुक्रवार को विदेशी बाजार में कच्चे तेल में हरे निशान में कारोबार दर्ज किया गया है. डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड क्रमश: 54 डॉलर प्रति बैरल के करीब और 59.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार कर रहा है. गुरुवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा 23 रुपये की बढ़त के साथ 3,788 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) का दिवाली तोहफा, कल से सस्ती हो जाएगी होम, ऑटो लोन की EMI

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.

First Published: Oct 11, 2019 07:47:41 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो