logo-image

Petrol Diesel Price: लगातार दूसरे दिन सस्ता हुए पेट्रोल, आपके शहर में क्या है रेट, जानें यहां

Petrol Diesel Price: इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. वहीं कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में क्रमश: 2 पैसे और 7 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है.

Updated on: 26 Jul 2019, 07:40 AM

highlights

  • पेट्रोल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखी जा रही है
  • OMC ने पेट्रोल की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की
  • डीजल (Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price 26 July: पेट्रोल (Petrol) की कीमतों में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखी जा रही है. शुक्रवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल (Petrol) की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की है. वहीं डीजल (Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. गौरतलब है कि पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू किए जाते हैं.

यह भी पढ़ें: अगर सरकार ने ये कदम उठाया तो 25 रुपये तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल

पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के रेट
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. वहीं कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में क्रमश: 2 पैसे और 7 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है. शुक्रवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 73.29 रुपये, 78.90 रुपये, 75.83 रुपये और 76.11 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 66.18 रुपये, 69.36 रुपये, 68.29 रुपये और 69.90 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: Reliance Jio को टक्कर देने के लिए Airtel ने लांच किया ये खास ऑफर, पढ़िए पूरी detail

कच्चे तेल में सीमित दायरे में कारोबार
शुक्रवार को कच्चे तेल की कीमतों में सीमित दायरे में कारोबार हो रहा है. शुक्रवार को ब्रेंट क्रूड में 63.30 डॉलर प्रति बैरल के करीब और डब्ल्यूटीआई (WTI) क्रूड में 56 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है. गुरुवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अगस्त वायदा 1 रुपये की मामूली नरमी के साथ 3,907 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो की शिकायत पर एयरटेल, वोडाफोन आइडिया पर 3,050 करोड़ रुपये का जुर्माना

रोज सुबह 6 बजे तय होते हैं नए भाव
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.