BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

​​​​​Petrol Diesel Price: लगातार तीसरे दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें नई कीमतें

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 26, 2019 09:06:59 AM
Petrol Diesel Price 26 Aug

Petrol Diesel Price 26 Aug (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

Petrol Diesel Price 26 Aug: सोमवार को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल (Petrol) के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है. वहीं चारों महानगर में डीजल (Diesel) का दाम भी 9 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया है. गौरतलब है कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू करती हैं.

यह भी पढ़ें: इन बड़ी योजनाओं के लिए जानें जाएंगे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley)

किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार सोमवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 72.07 रुपये, 77.73 रुपये, 74.77 रुपये और 74.86 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 65.35 रुपये, 68.51 रुपये, 67.73 रुपये और 69.04 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री के तौर पर कैसा था अरुण जेटली का 5 साल का कार्यकाल, पढ़ें पूरी खबर

कच्चे तेल में जोरदार गिरावट
सोमवार को डब्ल्यूटीआई (WTI) कच्चे तेल में करीब 1.5 फीसदी की गिरावट के साथ 53.50 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर कारोबार होते हुए देखा गया. वहीं ब्रेंट क्रूड में करीब 1 फीसदी की गिरावट के साथ 59 डॉलर प्रति बैरल के नीचे कारोबार हुआ. शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल सितंबर वायदा 140 रुपये की भारी गिरावट के साथ 3,876 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): रिटायर्ड सैनिकों की पेंशन को लेकर बड़ा फैसला, इतना होगा फायदा

रोज सुबह 6 बजे कीमतों में होता है बदलाव
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.

First Published: Aug 26, 2019 07:43:42 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो