logo-image

Petrol Diesel Price: आपके शहर में किस भाव पर मिल रहा पेट्रोल-डीजल, देखें लिस्ट

Petrol Diesel Price: इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 73.35 रुपये, 78.96 रुपये, 75.77 रुपये और 76.18 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है.

Updated on: 19 Jul 2019, 07:34 AM

highlights

  • शुक्रवार को OMC ने पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया
  • विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में जोरदार तेजी के साथ कारोबार होते हुए देखा गया
  • ब्रेंट क्रूड में करीब 2 फीसदी की तेजी के साथ 63 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर कारोबार 

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price 19 July: शुक्रवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. गौरतलब है कि पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू किए जाते हैं.

यह भी पढ़ें: सरकार के पास 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी का लक्ष्य हासिल करने की कोई रूपरेखा नहीं

पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के रेट
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 73.35 रुपये, 78.96 रुपये, 75.77 रुपये और 76.18 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 66.24 रुपये, 69.43 रुपये, 68.31 रुपये और 69.96 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: इस हफ्ते 3 डॉलर प्रति बैरल लुढ़का कच्चा तेल, क्या सस्ते होंगे पेट्रोल-डीजल, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

क्रूड कीमतों में जोरदार तेजी
विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में जोरदार तेजी के साथ कारोबार होते हुए देखा गया. ब्रेंट क्रूड में करीब 2 फीसदी की तेजी के साथ 63 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर कारोबार होते हुए देखा गया. डब्ल्यूटीआई (WTI) क्रूड में भी करीब 2 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 56.30 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार दर्ज किया गया. गुरुवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल जुलाई वायदा 98 रुपये की गिरावट के साथ 3,818 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, सिंगापुर के लिए विस्तारा (Vistara) शुरू करेगी दो उड़ानें

रोज सुबह 6 बजे तय होते हैं भाव
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.