BREAKING NEWS
  • LIVE: पीएम मोदी की अपील पर एकजुट हुआ देश, कोरोना के खिलाफ रात 9 बजे दीप जलाने को तैयार- Read More »

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर, फटाफट जानिए नए रेट

News State Bureau  |   Updated On : July 31, 2019 08:55:27 AM
Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर, फटाफट जानिए नए रेट

Petrol Diesel Price 31 July (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

Petrol Diesel Price 31 July: लगातार 6 दिन की कटौती के बाद बुधवार को पेट्रोल की कीमतों में स्थिरता दर्ज की जा रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. गौरतलब है कि पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू किए जाते हैं.

यह भी पढ़ें: इस कंपनी ने ले लिया बड़ा फैसला, जाएगी इतने लोगों की नौकरी, जानें क्या है वजह

पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के रेट
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 72.86 रुपये, 78.48 रुपये, 75.50 रुपये और 75.66 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 66 रुपये, 69.17 रुपये, 68.19 रुपये और 69.71 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: कैसे चुनें बेस्ट पर्सनल लोन (Personal Loan), समझें पूरा प्रोसेस

कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती
बुधवार को विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आधा फीसदी से ज्यादा की मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया गया. ब्रेंट क्रूड में 65 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर और डब्ल्यूटीआई (WTI) क्रूड में 58.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार देखने को मिला. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अगस्त वायदा 90 रुपये की मजबूती के साथ 3,995 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का सोच-समझकर करें इस्तेमाल, नहीं तो देना पड़ सकता है भारी चार्ज

रोज सुबह 6 बजे तय होते हैं नए भाव
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.

First Published: Jul 31, 2019 08:55:27 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो