logo-image

​​​​​Petrol Diesel Rate: दिल्ली में पेट्रोल फिर पहुंचा 72 रुपये के पार, फटाफट जानें नए रेट

​​​​​Petrol Diesel Rate: मंगलवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है.

Updated on: 27 Aug 2019, 07:43 AM

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Rate 27 Aug: मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में स्थिरता दर्ज की जा रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू करती हैं.

किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार मंगलवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 72.07 रुपये, 77.73 रुपये, 74.77 रुपये और 74.86 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 65.35 रुपये, 68.51 रुपये, 67.73 रुपये और 69.04 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: आरबीआई बोर्ड ने सरकार के लिए खोला खजाना, केंद्र को देगी 1,76,051 करोड़ रुपये

कच्चे तेल में मजबूती
मंगलवार को डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में आधा फीसदी से ज्यादा की मजबूती के साथ क्रमश: 54 डॉलर प्रति बैरल और 59 डॉलर प्रति बैरल के करोबार होते हुए देखा गया. सोमवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल सितंबर वायदा 11 रुपये की मजबूती के साथ 3,874 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को लेकर RBI का बड़ा फैसला, ग्राहकों को मिलेगी ये सुविधा

रोज सुबह 6 बजे कीमतों में होता है बदलाव
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.