BREAKING NEWS
  • अस्पताल में 30 मिनट तक पड़ा रहा मरीज, इलाज न मिलने से चल गई जान- Read More »
  • आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, यहां बेनामी संपत्ति कानून के तहत करोड़ों की जमीन जब्त- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

​​​​​Petrol Diesel Price 24 Sep: पेट्रोल-डीजल की महंगाई ने आम आदमी को दिया झटका, 8 दिन में 2 रुपये से ज्यादा महंगा हो गया पेट्रोल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 24, 2019 08:39:45 AM
Petrol Diesel Price 24 Sep

Petrol Diesel Price 24 Sep (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

Petrol Diesel Price 24 Sep: पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में लगातार आठवें दिन बढ़ोतरी जारी है. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में पिछले 8 दिन में पेट्रोल (petrol) 2.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल (diesel) 1.54 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है. इसी तरह देश के अन्य शहरों में भी पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो गई है. मध्यपूर्व में तनाव की वजह से कच्चे तेल की कीमतों को सपोर्ट मिल रहा है. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने लगातार आठवें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं.

यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले 1 अक्‍टूबर से SBI देने जा रहा है एक और बड़ा तोहफा

किस शहर में कितना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल
मंगलवार को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल (Petrol Price) में 22 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई है. दूसरी ओर दिल्ली और कोलकाता में डीजल 14 पैसे प्रति लीटर महंगा बिक रहा है, जबकि मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई है.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, 1 अक्टूबर से सस्ती हो जाएंगी रोजमर्रा की चीजें, देखें पूरी लिस्ट

किस शहर में कितना है रेट
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 74.13 रुपये, 79.79 रुपये, 76.82 रुपये और 77.06 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 67.07 रुपये, 70.37 रुपये, 69.49 रुपये और 70.91 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: पेंशन (Pension) में देरी होने पर अब बैंक देंगे हर्जाना, रिजर्व बैंक (RBI) ने उठाया बड़ा कदम

कच्चे तेल में लाल निशान में कारोबार
मंगलवार को डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में लाल निशान के साथ कारोबार दर्ज किया गया. ब्रेंट क्रूड में 64.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब और WTI क्रूड में करीब 58.50 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर कारोबार दर्ज किया गया. सोमवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा 19 रुपये की नरमी के साथ 4,159 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार EPFO के फंड को लेकर कर सकती है बड़ा फैसला, 6 करोड़ कर्मचारियों पर होगा बड़ा असर

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.

First Published: Sep 24, 2019 08:39:45 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो