BREAKING NEWS
  • विरोधियों को राजद नेता तेजस्वी यादव ने दिया जवाब, कह दी ये बड़ी बात- Read More »
  • अस्पताल में 30 मिनट तक पड़ा रहा मरीज, इलाज न मिलने से चल गई जान- Read More »
  • आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, यहां बेनामी संपत्ति कानून के तहत करोड़ों की जमीन जब्त- Read More »

RBI के बाद Paytm ने इस बैंक के ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, बंद कर दीं ये सेवाएं

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 06, 2019 06:50:58 PM
पीएमसी बैंक घोटाला

पीएमसी बैंक घोटाला (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

नई दिल्ली:  

आरबीआई (RBI) ने पिछले महीने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) को एक नोटिस जारी उसके लेनदेन पर छह महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया था. आरबीआई के आदेश के बाद पीएमसी बैंक न तो कोई नया लोन जारी कर सकता है और न ही कोई ग्राहक 25,000 रुपये से अधिक निकाल सकता है. इस मामले में अब तक बैंक जुड़े 4 अधिकारियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसी क्रम में अब मोबाइल पेमेंट कंपनी पेटीएम (Paytm) ने पीएमसी बैंक के ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है.

यह भी पढ़ेंःBig Boss पर लगा अश्लीलता फैलाने का आरोप, केंद्रीय मंत्री को बैन करने के लिए लिखा पत्र

पेटीएम ने पीएमसी बैंक के लाखों ग्राहकों को एक नोटिस जारी किया है. पेटीएम ने 4 अक्टूबर को एक ट्वीट कर उन लोगों को एक नोटिस दिया है, जिसमें पीएमसी बैंक के ग्राहकों ने पेटीएम के जरिए कोई निवेश किया है. पेटीएम मनी टीम के हवाले से मीडियम डॉट कॉम पर लिखे गए लेख में कहा कि 4 बिंदुओं के बारे में ग्राहकों को जानकारी दी गई है.

यह भी पढ़ेंःदो महीने कश्मीर में नजरबंद रहने के बाद अब महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) से मिलेंगे PDP नेता, J&K सरकार ने दी मंजूरी

  • पेटीएम ने कहा है कि उसने पीएमसी बैंक से होने वाले सभी ऑटो पेमेंट सिस्टम को बंद कर दिया है. अब सिस्टेमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) का पेमेंट तय समय पर नहीं हो सकेगा.
  • पेटीएम ने कहा है कि उसने नेट बैंकिंग व यूपीआई (UPI) से होने वाला पेमेंट भी पीएमसी बैंक के ग्राहकों के लिए बंद कर दिया है.
  • पेटीएम ने अपने यूजर्स से अनुरोध किया है कि वे पीएमसी बैंक के अलावा किसी अन्य बैंक अकाउंट को अपने पेटीएम अकाउंट से लिंक करें. पेटीएम करीब 200 से अधिक बैंकों को सपोर्ट करता है. नए अकाउंट को 30 मिनट के अंदर ​वेरिफाई किया जाएगा.
  • पेटीएम यूजर्स नए बैंक को लिंक करने के बाद अपने एसआईपी व अन्य निवेश में पैसा डाल सकते हैं. वो नेट बैंकिंग व यूपीआई सेवा का भी लाभ ले सकते हैं.

बता दें कि पीएमसी बैंक घोटाले (PMC Bank Scam) में पुलिस ने HDIL के दो डायरेक्टर्स राकेश, सारंग वाधवान, प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस और बैंक के चेयरमैन वरयाम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 4,355 करोड़ रुपये के पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक धोखाधड़ी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर 12 महंगी कारों को जब्त किया है. इसमें दो रॉल्स रॉयस, दो रेंज रोवर और एक बेंटली शामिल है.

First Published: Oct 06, 2019 06:28:57 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो