logo-image

बैंक कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, IBA और बैंक यूनियनों की बैठक में वेतन बढ़ोतरी पर लगी मुहर

Bank Employees Salary Hike: देश के 8.50 लाख बैंक कर्मचारियों को शुक्रवार को वेतन बढ़ोतरी का तोहफा मिल गया.

Updated on: 08 Mar 2024, 04:49 PM

नई दिल्ली:

Bank Employees Salary Hike: देशभर के बैंक कर्मचारियों के वेतन बढ़ोतरी पर मुहर लग गई. जिसका फायदा देश के 8.50 लाख बैंक कर्मचारियों को मिलेगा. शुक्रवार को इंडियन बैंक असोसिएशन और बैंक यूनियनों के बीच हुई बैठक में बैंक कर्मचारियों के वेतन बढ़ोतरी पर मुहर लग गई. आईबीए और बैंक यूनियनों के बीच करार होने के बाद वेतन बढ़ोतरी का ऐलान किया गया. बता दें कि वेतन बढ़ोतरी को लेकर बैंक कर्मचारी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. जो 8 मार्च को पूरा हो गया.

ये भी पढ़ें: PM Modi Assam Visit: कुछ ही देर में असम पहुंचेंगे पीएम मोदी, देंगे हजारों करोड़ की सौगात

इनती बढ़ेगी बैंक कर्मचारियों की सैलरी

आईबीए के चेयरमैन ए के गोयल ने बैंक कर्मचारियों की वेतन बढ़ोतरी की घोषणा करते हुए कहा कि बैठक में 17 फीसदी वेतन बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है. उन्होंने बताया कि अब इसे लेकर अगली समीक्षा नवंबर 2027 में की जाएगी.

सप्ताह में 5 दिन काम की भी मांग

हालांकि बैंक कर्मचारियों को 5 दिन वर्किंग का तोहफा मिलना अभी बाकी रह गया है. बैंक कर्मचारी मांग कर रहे हैं केंद्रीय कर्मियों की तरह उनके काम के दिन भी सप्ताह में पांच किए जाएं. फिलहाल बैंक कर्मचारियों को महीने में चार सप्ताह में से दूसरे और पांचवें सप्ताह में शनिवार और रविवार को छुट्टी मिलती है. जबकि पहले और तीसरे सप्ताह में रविवार को ही अवकाश मिलता है.

वेतन बढ़ोतरी की विस्तृत जानकारी सामने आने से पहले ही ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉइज असोसिएशन यानी AIBEA के जनरल सेक्रेटरी ने इसे लेकर ऐलान किया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट साझा किया. जिसमें उन्होंने बैंकर्स के लिए खुशखबरी का संकेत दिया था.

ये भी पढ़ें: IPL 2024 : सनराइजर्स हैदराबाद की जर्सी में क्या है ऐसा खास, जिसकी चारों तरफ हो रही चर्चा