logo-image

पहले दिन नहीं चला 'जीरो' शाहरुख खान का जादू, बॉक्स ऑफिस पर फीकी रही कमाई

अगर फिल्म की कहानी के बारे में बात करें तो ये कहानी है मेरठ का दौलतमंद बौना बउवा (शाहरुख़ खान) की है जो अपने पिता (तिग्मांशु धुलिया) और पूरे ज़माने से नफ़रत करता है.

Updated on: 22 Dec 2018, 11:40 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की फिल्म जीरो 21 दिसंबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है. फिल्म में शाहरुख एक बौने के किरदार में नजर आए हैं. तो वहीं जीरो में कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी लीड रोल में हैं. ये दूसरी बार है जब ये तीनों स्टार्स एक फिल्म में नजर आ रहे हैं. इससे पहले तीनों ने जब है जान में साथ काम किया था.

आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म जीरो का इंतजार फैंस काफी समय से कर रहे थे. अगर बात करे फिल्म की कमाई के बारे में तो जीरो ने पहले दिन 20.14 करोड़ की कमाई की है.

फिल्म क्रिटिक्स तरण आदर्श ने फिल्मों शाहरुख की खराब फिल्मों में से एक बताया है. जीरो को 4380 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है लेकिन फिल्म को कोई खास फायदा नहीं मिला. फिलहाल मेकर्स को उम्मीद है कि फिल्म क्रिसमस के अलावा शनिवार और रविवार का भी फायदा मिलेगा.

अगर फिल्म की कहानी के बारे में बात करें तो ये कहानी है मेरठ का दौलतमंद बौना बउवा (शाहरुख़ खान) की है जो अपने पिता (तिग्मांशु धुलिया) और पूरे ज़माने से नफ़रत करता है. लेकिन वह दिल का बेहद अच्छा इंसान है. बौने होने की वजह से हर कोई उसका मज़ाक उड़ाता हैं.

38 साल की उम्र में भी बउवा की शादी नहीं होती, पर उसकी ख्वाहिश होती है कि वो फिल्म एक्ट्रेस बबिता कुमार (कटरीना कैफ) से शादी करे. इसी बीच उसकी मुलाकात से होती है. जो की एक सेरेब्रल पाल्सी (cerebral palsy) से पीड़ित है.आदत के मुताबिक़ बउवा आफिया दिल तोड़कर बबिता के पास चला जाता है. किस्मत बउवा को बबिता से मिला देती है. लेकिन आफिया की मोहब्बत में गिरफ्तार बउवा बबिता के साथ खुश नहीं रह पाता और उसको अपना सच्चा प्यार यानि आफिया की याद आती है. लेकिन जब बउवा वापस आता है तो सब कुछ बदल जाता है. तो क्या आफ़िया बउवा को मिलती है या नहीं ? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.