logo-image

राजकुमार राव की 'ओमेर्टा' अब इस डेट को होगी रिलीज, जानें क्यों अटकी फिल्म!

हंसल मेहता की फिल्म 'ओमेर्टा' को आखिरकार 'ए' प्रमाणपत्र के साथ केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने मंजूरी दे दी है।

Updated on: 19 Apr 2018, 07:48 PM

मुंबई:

हंसल मेहता की फिल्म 'ओमेर्टा' को आखिरकार 'ए' प्रमाणपत्र के साथ केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने मंजूरी दे दी है। यह फिल्म अहमद उमर सईद शेख की वैश्विक आतंकवादी गतिविधियों के बारे में है।

हंसल मेहता पहले भी अपनी फिल्मों को लेकर सेंसर बोर्ड से दो-दो हाथ कर चुके हैं। वह 'ओमेर्टा' में छेड़छाड़ नहीं किए जाने को लेकर सेंसर बोर्ड से जूझने के लिए तैयार थे। इससे पहले एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वह एक भी कट लगाने की इजाजत नहीं देंगे।

हालांकि, फिल्म सिर्फ एक प्रमुख कट लाने का आदेश दिया गया। यह उस सीन में है, जब शेख (राजकुमार राव) जेल में पेशाब कर रहा है और उस दौरान बाहर भारत का राष्ट्रगान बज रहा है।

ये भी पढ़ें: IPL 2018: आज जीत का चौका लगाने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद

सेंसर बोर्ड ने इस आपत्तिजनक दृश्य से राष्ट्रगान को हटाने के लिए कहा है।

फिल्म 'ओमेर्टा' के निर्माता फुरकान खान ने कहा, 'हमें फिल्म के इस दृश्य से राष्ट्रगान को हटाने के लिए कहा गया है। इसकी जगह पर बैंकग्राउंड संगीत को रखने के लिए कहा गया है। हमने खुशी से इसका पालन किया और फिल्म को 'ए' प्रमाणपत्र मिला, जिसकी फिल्म हकदार है।'

फिल्म की रिलीज शुक्रवार (20 अप्रैल) को तय थी, लेकिन अब यह 4 मई को रिलीज होगी। इसका मुकाबला उमेश शुक्ला की अमिताभ बच्चन-ऋषि कपूर की पिता-पुत्र संबंधों पर आधारित कॉमेडी फिल्म '102 नॉट ऑउट' से होगा जो उसी दिन रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें: खाली पेट गर्म पानी पीते समय रखें इन बातों का ख्याल