logo-image

Kareena kapoor birthday: इन फिल्मों में करीना ने बोल्ड से लेकर चुलबुली लड़की का निभाया था किरदार

आज हम करीना के उन फिल्मों और किरदारों की बात करेंगे जिसनें उन्हें फिल्मी दुनिया में एक अलग पहचान दिलाई.

Updated on: 21 Sep 2018, 11:12 AM

नई दिल्ली:

आज बॅालीवुड की सबसे हॅाट मॅाम करीना कपूर खान अपना 38वां जन्मदिन मना रही है. उनका ड्रेसिंग सेंस और ग्लैमरस अंदाज हमेशा खबर की सुर्खियों में बना रहता है. तैमूर की मम्मी बन चुकी करीना की खूबसूरती में अब भी कोई कमी नहीं आई है अपने स्टाईल से वो कई अभिनेत्रियों को टक्कर देती नजर आती है. हाल ही में उन्होंने फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' से फिल्मों में एक बार फिर वापसी की है. आज हम करीना के उन फिल्मों और किरदारों की बात करेंगे जिसनें उन्हें फिल्मी दुनिया में एक अलग पहचान दिलाई. 

Kareena kapoor birthday
Kareena kapoor birthday

करीना ने साल 2000 में फिल्म 'रिफ्यूजी' की करियर कि शुरुआत की थी, लेकिन उनकी ये फिल्म फ्लॅाप साबित हुई. हालांकि इस फिल्म में अपने अभिनय के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॅार्ड मिला था. करियर के शुरुआती दिनों में कई फ्लॅाप फिल्में देने के बाद करीना ने 'जब वी मेट', '3 इडियट्स', 'गोलमाल', 'बॉडीगार्ड' और 'सिंघम' जैसी शानदार फिल्में दी.

चमेली
चमेली

करीना को 2003 में फिल्म 'चमेली' से पहचान मिली। इस फिल्म में उन्होंने सेक्स वर्कर का किरदार निभाया था. 'चमेली' के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर स्पेशल परफॉर्मेंस भी मिला था.

ओंकारा
ओंकारा

2006 में आई फिल्म 'ओंकारा' में डॉली का किरदार निभाकर उनका फिल्मी ग्राफ ऊपर चढ़ा था. इस फिल्म में वो पति सैफ के साथ नजर आई थी. इसी फिल्म के सेट पर सैफ से करीना की नजदीकियां बढ़ीं और कुछ दिनों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 16 अक्टूबर 2012 को उन्होंने शादी कर ली थी.

थ्री इडियट
थ्री इडियट

फिल्म 'थ्री इडियट' में करीना आमिर खान के साथ दिखाई दी थी. इसमें उन्होंने एक डॅाक्टर के रोल में दिखी थी.

जब वी मेट
जब वी मेट

इम्तिया अली की फिल्म 'जब वी मेट' ने करीना को दर्शकों के बीच एक अलग पहचान दिलाई. इसमें वो शाहिद कपूर के साथ नजर आई थी. इसमें करीना ने एक चुलबुली, बातूनी पंजाबी लड़की का किरदार निभाया था. दर्शकों के जुबां पर उनका ये किरदार आज भी चढ़ा हुआ है.

वीरे दी वेडिंग
वीरे दी वेडिंग

'वीरे दी वेडिंग' में चार प्रमुख महिला किरदारों का समाज को लेकर अपना अलग दृष्टिकोण है, इसमें आज के दौर की महिलाओं की इच्छाओं को बेहतर ढंग से उजागर किया गया है.