logo-image

रुचिका सचदेवा ने अंतर्राष्ट्रीय वुलमार्क पुरस्कार जीता

भारतीय डिजाइनर रुचिका सचदेवा ने जीता वीमेंसवेयर 2017/2018 का अंतर्राष्ट्रीय वुलमार्क पुरस्कार। रिसाइकलिंग के पुरानी तकनीक के साथ फैशन में उपभोक्ताओं के लिए वेस्ट मेटेरियल के माध्यम से परिधान बनाने की अनोखी प्रतिभा बनी वजह।

Updated on: 10 Jan 2018, 08:55 PM

फ्लोरेंस:

भारतीय डिजाइनर रुचिका सचदेवा ने रिसाइकलिंग के पुरानी तकनीक के साथ फैशन में उपभोक्ताओं के लिए वेस्ट मेटेरियल के माध्यम से परिधान बना कर अनोखे प्रतिभा से रखते हुए उन्हें प्रभावित कर वीमेंसवेयर 2017/2018 का अंतर्राष्ट्रीय वुलमार्क पुरस्कार जीता है।

अपनी जीत से उत्साहित रुचिका ने एक बयान में कहा, 'मैं जिस पर काम कर रही हूं, उसका विस्तार करने और उसे जारी रखने का यह बड़ा मौका है।'

रुचिका के बोडाइस लेबल के महिला परिधान संग्रह को यहां बुधवार को विजेता घोषित किया गया और उनकी तकनीक और बनाने की प्रक्रिया की खासतौर से सराहना की गई।

बयान के मुताबिक, अपनी दादी से प्रेरित होकर, जो रजाई में साड़ियों का इस्तेमाल करती थीं, रुचिका ने बुनकरों के साथ सहयोग करते हुए उन्हें परंपरागत तकनीक के प्रति अपरंपरागत नजरिया अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया और आस्ट्रेलियाई मेरिनो ऊन और भारतीय कारीगरों की सहायता से एक शानदार परिधान संग्रह तैयार किया।

प्रियंका चोपड़ा ने एनाउंस की क्वांटिको-3 की डेट और फर्स्ट लुक

बोडाइस मध्य भारत के सावंतवाडी में बायो-डाई के साथ भी काम करता है, जो सभी रंग प्राकृतिक स्रोतों से बनाता है।

पुरस्कार के विजेता का चयन करने वाले निर्णायक मंडल में अंबर वैलेट्टा, एलिडाबेथ वोम गुट्टमैन, इमैनुएल फर्नेटी, जूली डेविस, लिविया फर्थ, लिया केबेडे, मिरोस्लावा डुमा, नोनिता कालरा, फिलिप लिम, रिकॉडरे वैनेट्टी, सारा मोवर और स्टुअर्ट मैकलु अंतर्राष्ट्रीय वुलमार्क पुरस्कार के रिटेल पार्टनर नेटवर्क के प्रतिनिधियों के साथ शामिल थे।

वीमेंसवेयर डिजाइनर फिलिप लिम को बोडाइस का संग्रह 'पूरी तरह से विचारशील' लगा।

पुरुष परिधान की श्रेणी में ब्रिटिश आइल्स के मैथ्यू मिलर ने बाजी मारी, वहीं अमेरिका स्थित फैशन ब्रांड डाएन को इनाग्रल इनोवेशन का विजेता घोषित किया गया।

यह भी पढ़ें: गोवा में रिलीज होगी 'पद्मावत', CM मनोहर पर्रिकर ने कहा- फिल्म बैन करने का कोई कारण नहीं

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें