BREAKING NEWS
  • Father's Day: फादर्स डे को सेलिब्रेट करने के लिए Google ने डेडिकेट किया ये खास Doodle- Read More »
  • ग्रामीणों ने अनूठी तरकीब के जरिए करंट से झुलसे व्यक्ति की बचाई जान, सभी रह गए दंग- Read More »
  • आज अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे उद्धव ठाकरे- Read More »

कंगना रानौत से डरे ऋतिक रौशन, अब इस दिन होगी 'सुपर 30' रिलीज

News State Bureau  |   Updated On : January 14, 2019 07:02 AM

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन की मच अवेटेड फिल्म ‘सुपर30' की रिलीज डेट बदल दी गई है. अब यह फिल्म 26 जुलाई को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी. इससे पहले 'सुपर 30', 25 जनवरी को रिलीज होने वाली थी लेकिन इस दिन दो बड़ी फिल्में 'ठाकरे' और 'मणिकर्णिका' रिलीज होने जा रही हैं. बॉक्स ऑफिस पर टकराव से बचने के लिए मेकर्स ने रिलीज डेट आगे बढ़ाने का फैसला लिया है.

ऋतिक रौशन ने शनिवार को सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा, ‘सुपर30' के 26 जुलाई, 2019 को रिलीज होने की जानकारी देते हुए खुश हूं. बहुत जल्द समय बदलने वाला है.''

बता दें कि 'सुपर30' पटना के आनंद कुमार की कहानी है, जो हर साल आईआईटी-जेईई प्रवेश परीक्षा के लिए आर्थिक रूप से पिछड़े 30 छात्रों को फ्री कोचिंग देते हैं. फिल्म का निर्माण ‘रिलायंस इंटरटेनमेंट' और ‘नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट' के बैनर तले किया गया है. आनंद की कोचिंग के लगभग सभी स्टूडेंट्स IIT में सलेक्ट भी होते हैं. इस सराहनीय काम के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी उन्हें सम्मानित कर चुके हैं.

बता दें कि फिल्म का निर्देशन विकास बहल ने किया है जिन पर ‘मी टू' अभियान के दौरान ‘फैंटम फिल्मस' की एक पूर्व कर्मचारी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. लेकिन विकास ने अपने ऊपर लगे इन आरोपों को झूठा बताया था.

उल्लेखनीय है कि सुपर 30 में आईआईटी की प्रवेश परीक्षा की नि:शुल्क तैयारी कराई जाती है. सुपर 30 में 30 ऐसे बच्चों का चयन किया जाता है, जो आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों से आते हैं. यहां उन्हें रहने-खाने की व्यवस्था भी दी जाती है. पिछले 18 वर्षो के दौरान सुपर 30 से 400 से ज्यादा छात्रों ने आईआईटी की प्रवेश परीक्षा में सफलता पाई है.

First Published: Sunday, January 13, 2019 08:04 PM

RELATED TAG: Hrithik Roshan, Film Super 30, Iit Coaching,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो