logo-image

VIDEOS: जन्माष्टमी के मौके पर 'गोविंदा आला रे' से लेकर 'चांदी की डाल पर' तक बॉलीवुड के ये टॉप गाने

देशभर में जन्माष्टमी की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। त्योहार और बॉलीवुड का पुराना नाता है ऐसे में गानों का जिक्र न हो ये हो नहीं सकता।

Updated on: 15 Aug 2017, 09:53 AM

नई दिल्ली:

देशभर में जन्माष्टमी की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। त्योहार और बॉलीवुड का पुराना नाता है ऐसे में गानों का जिक्र न हो ये हो नहीं सकता। कान्हा के नटखट रूप को फिल्मों और गानों में दिखाया जाता है। दही हांड़ी फोड़ने का आयोजन बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्मों में दिखाया जाता है। श्री कृष्ण के जन्मदिन पर सुनें बॉलीवुड के बेहतरीन गानें जो इस मौके को और भी खास बना देंगे।  

1. 'ब्लफ मास्टर' के गोविंदा आला रे... में शम्मी कपूरअपनी टोली के साथ  खूब धूम मचा रहे है इस गाने को कल्याणजी-आनंद ने कंपोज किया है और मोहम्मद रफी की आवाज ने इस गाने में चार चांद लगा दिए है

2. 'सत्यम शिवम सुंदरम' का लोकप्रिय गाना यशोमति मैय्या से बोले नंदलाल.. आज भी लोगो के दिलो में बसा हुआ है आज भी लोग इस गाने को गुनगुनाते है इस गाने को गायिका लता मंगेशकर ने अपनी खूबसूरत आवाज में गया है वही यह संगीत लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल का है

3. 'मुग़ल-ए-आज़म' का मशहूर गीत मोहे पनघट पे नन्दलाल छेड़ गया रे.. गायिका लता मंगेशकर ने अपनी खूबसूरत आवाज में गाया है। मधुबाला इस गाने में बेहद खूबसूरत नजर आ रही है।

4. 1964 में आई फिल्म 'संगम' का गाना बोल राधा बोल होगा के नहीं... को मुकेश और वैजयन्तीमाला ने अपनी आवाज में खूबसूरत में उतारा है।

5. ग्रेसी सिंह और आमिर खान की फिल्म 'लगान' का गाना राधा कैसे न जले... बेहद लोकप्रिय गीत है। इस गाने में आमिर और ग्रेसी की कमाल की कैमिस्ट्री देखने को मिली साथ ही में भगवान कृष्ण से जुड़ा यह गाना हमेशा सुना जा सकता है। उदित नारायण, आशा भोसले और वैशाली सामंत ने अपने आवाज से इस गाने को सजाया है।

6. बॉलीवुड में 'ओह माय गॉड' के इस गाने में दही हांडी की परंपरा दिखाया गया है। इस गाने में सोनाक्षी सिन्हा न सिर्फ कमाल का डांस करती हैं बल्कि वे दही हांडी भी फोड़ती हैं। सोनाक्षी हिमेश रेशमिया के म्यूजिक और मीका सिंह और श्रेया घोषाल के सुरों पर थिरकती हुई नजर आएंगी ।

7. 'हैलो ब्रदर' (1999) फिल्म का चांदी की डाल पर.. गाने में सलमान खान और रानी मुख़र्जी का मस्ती भरा अंदाज देखने को मिलेगा। हिमेश रेशमिया का म्यूजिक है और सलमान खान के साथ अलका याग्निक ने गाया है।