logo-image

'हिचकी' ने चीन में कमाए 100 करोड़, रानी मुखर्जी ने कहीं ये बात

रानी मुखर्जी अभिनीत 'हिचकी' ने 12 अक्टूबर को चीन में रिलीज के बाद से 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है.

Updated on: 26 Oct 2018, 01:52 PM

मुंबई:

रानी मुखर्जी अभिनीत 'हिचकी' ने 12 अक्टूबर को चीन में रिलीज के बाद से 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है. प्रोडक्शन बैनर यशराज फिल्म्स ने इसकी जानकारी दी. 'हिचकी' टॉरेट सिंड्रोम से जूझ रही एक टीचर की कहानी है, जो आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की जिंदगी बदल देती है. बयान के मुताबिक, यह फिल्म चीन में ब्लॉकबस्टर है. फिल्म ने चीन में 100 करोड़ रुपये के आंकड़ें को छू लिया है. चीन में लोगों की रानी का बेहतरीन अभिनय पसंद आया.

रानी ने कहा, 'अच्छे सिनेमा के लिए भाषा किसी तरह की बाधा नहीं है और यह दर्शकों के दिलों और दिमाग को जोड़ती है और चीन में 'हिचकी' की सफलता ने यह साबित कर दिया है.'

इससे पहले भी चीन में भारत की कई फिल्में रिलीज हो चुकी हैं जिसमें 'थ्री इडियट', 'पीके', 'दंगल', 'हिंदी मीडियम' शामिल हैं.

बता दें कि यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म 'हिचकी' को आदित्य चोपड़ा ने प्रोड्यूस किया है. वहीं रानी मुखर्जी भूमिका में नजर आई थी.

और पढ़ें: B'day spl: अपने अफेयर्स को लेकर चर्चा में रहने वाली रवीना टंडन ने इस एक्टर से की थी गुपचुप सगाई

हिचकी में रानी मुखर्जी स्कूल टीचर 'नैना माथुर' का किरदार निभाया था. रानी का किरदार अमेरिकन मोटिवेशनल स्पीकर और टीचर ब्रैड कोहेन से प्रेरित है। वह भी टॉरेट सिंड्रोम की वजह से कई परेशानियां झेलकर टीचर बने थे.

सिद्धार्थ पी. मलहोत्रा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में इस बात पर ध्यान दिया गया है कि अपनी कमियों को अवसरों में बदलकर सफलता हासिल की जा सकती है.

बता दें कि 4 साल बाद बॉलीवुड में कमबैक करने वाली रानी मुखर्जी आखिरी बार 2014 में 'मर्दानी' में एक दबंग पुलिस अफसर के किरदार में देखा गया था.