logo-image

इस मशहूर कॉमेडियन का हुआ निधन, शोक में फिल्मी जगत

रॉय का निधन कोलकाता के साल्ट लेक स्थित उनके आवास पर रविवार को रात 10.20 बजे के आसपास हुआ.

Updated on: 18 Mar 2019, 03:03 PM

New Delhi:

दिग्गज बंगाली फिल्म अभिनेता चिन्मय रॉय (Chinmoy Roy) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 79 साल के थे. 1940 में कोमिल्ला (अब बांग्लादेश में) में जन्मे रॉय ने 1966 में तपन सिन्हा की फिल्म 'गाल्पो होलेओ सोत्यी' के साथ फिल्मों में आगाज करने से पहले बंगाली ग्रुप थिएटर से अपना करियर शुरू किया था. उन्हें खासतौर पर हास्य भूमिकाएं शानदार ढंग से निभाने के लिए जाना जाता है. रॉय का निधन कोलकाता के साल्ट लेक स्थित उनके आवास पर रविवार को रात 10.20 बजे के आसपास हुआ.

यह भी पढ़ें- जेनिफर लोपेज की बेटी ने गाया उनका गाना तो ऐसा रहा रिएक्शन

उन्होंने 'बसंता बिलाप', 'धन्यी मेये', 'ननिगोपालेर बिये', 'मौचक' और 'सुबर्णो गोलोक' जैसी फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभाकर बंगाली कॉमेडी शैली में एक जगह बनाई. उन्होंने सत्यजीत रे की क्लासिक 'गुपी गाइने बाघा बाइने' में भी काम किया था.

यह भी पढ़ें- जब शशि कपूर ने दिया था इस एक्ट्रेस के साथ बोल्ड सीन, मच गया था बवाल.. देखें Video

बता दें कि दिग्गज बांग्ला अभिनेता चिन्मय रॉय जुलाई 2018 में अपने अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल से गिर गए थे. अस्पताल के प्रवक्ता ने कहा था कि उनके सिर में गंभीर चोट आई थी. उनके बेटे संखा ने कहा कि 77 वर्षीय अभिनेता के सिर, हाथ, पैर और शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आई हैं. उन्होंने कहा कि दक्षिण कोलकाता की एक इमारत के भूतल पर पड़ोसियों ने अभिनेता को पड़े हुए पाया था. उस वक्त उन्हें रवींद्रनाथ टैगोर इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डिअक साइंस (आरटीआईआईसीएस) में भर्ती कराया गया था.