logo-image

भोपाल से चुनाव लड़ सकती हैं करीना कपूर, जानिए क्या है पूरा मामला!

भोपाल संसदीय क्षेत्र भाजपा का गढ़ बन चुका है. यहां से लगातार भाजपा जीतती आई है

Updated on: 21 Jan 2019, 04:24 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करना चाहती है और इसी क्रम में वह जीतने वाले उम्मीदवारों की तलाश में जुटी है. यही कारण है कि भोपाल संसदीय क्षेत्र से करीना कपूर को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग उठी है. इस संदर्भ में कांग्रेस पार्षद योगेंद्र सिंह चौहान उर्फ गुड्डू चौहान ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखा है.

भोपाल संसदीय क्षेत्र भाजपा का गढ़ बन चुका है. यहां से लगातार भाजपा जीतती आई है, कांग्रेस इस सीट पर कब्जा करना चाहती है, इसी के चलते पार्षद चौहान ने सोमवार को राहुल गांधी को पत्र लिखा है. उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि आगामी लोकसभा चुनाव महत्वपूर्ण है, इसलिए भोपाल संसदीय क्षेत्र से करीना कपूर को उम्मीदवार बनाया जाए.

चौहान ने कहा है कि करीना को उम्मीदवार बनाए जाने से कांग्रेस को भोपाल में विजयश्री प्राप्त होगी. इसलिए, पार्टी को अभिनेत्री को उम्मीदवार बनाना चाहिए.

ज्ञात हो कि, करीना भोपाल के नवाब परिवार की बहू हैं. उनके पति सैफ अली खान है. उनका भोपाल आना-जाना भी होता है. पूर्व में पटौदी परिवार के मंसूर अली खान पटौदी ने वर्ष 1991 में भोपाल संसदीय क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लड़ा था, मगर जीत नहीं मिली थी.