logo-image

जोधपुर जेल से रिहा होकर मुंबई पहुंचे सलमान खान, हाथ जोड़कर फैंस का किया अभिवादन

काले रंग की टी-शर्ट-टोपी में सलमान अपनी बहन अल्वीरा, अर्पिता और अपने बॉडीगार्ड शेरा के साथ दिखाई दिए।

Updated on: 07 Apr 2018, 11:14 PM

highlights

  • सलमान खान ने जोधपुर जेल में 2 दिन बिताए
  • काला हिरण शिकार मामले में दोषी सलमान को 5 साल की सजा हुई है
  • जोधपुर सेशंस कोर्ट ने शनिवार को जमानत अर्जी मंजूर की

मुंबई:

जोधपुर जेल में दो रातें बिताने के बाद सुपरस्टार सलमान खान घर लौट आए। मुंबई एयरपोर्ट पर और बांद्रा में सलमान के घर के बाहर हजारों की संख्या में फैंस ने उनका जोरदार स्वागत किया।

जोधपुर सत्र न्यायालय के न्यायाधीश आरके जोशी ने उन्हें जमानत दी। इसके बाद हजारों की संख्या में बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं हाथों में सलमान की तस्वीरें, बैनर लेकर इंतजार कर रहे थे।

जोधपुर से एक विशेष उड़ान से मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद सलमान को बाहर आता देख फैंस उत्साह से चिल्ला उठे। सभी ने अपने-अपने मोबाइल फोन से तस्वीरें खींचनी शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें: IPL 2018: क्रिकेट के 'महाकुंभ' में 'सितारों' की दमदार परफॉर्मेंस

 

Salman Khan with his family in balcony thanked his fan #SalmanKhan

A post shared by Planet Salman (@planetsalman) on Apr 7, 2018 at 8:05am PDT

काले रंग की टी-शर्ट-टोपी में सलमान अपनी बहन अल्वीरा, अर्पिता और अपने बॉडीगार्ड शेरा के साथ दिखाई दिए।

फैंस ने 'सलमान खान जिंदाबाद' के नारे लगाए, लेकिन परिवार बिना कोई सार्वजनिक बातचीत किए इंतजार कर रहे वाहनों में तेजी से बैठ गया। हालांकि, घर पहुंचने के बाद सलमान बालकनी में आए और सभी का शुक्रिया अदा किया। उनके साथ परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

जोधपुर सेशंस कोर्ट ने कहा है कि सलमान को 7 मई को फिर पेश होना पड़ेगा। यह भी निर्देश दिए गए हैं कि बिना कोर्ट की इजाजत के वह देश छोड़कर नहीं जा सकते। सलमान को 25-25 हजार रुपये के दो बॉन्ड भरने के बाद जमानत दी गई।

87 जजों का हुआ ट्रांसफर

राजस्थान सरकार ने सलमान की जमानत पर सुनवाई से पहले शुक्रवार शाम को 87 जजों का ट्रांसफर कर दिया था। इनमें बेल अर्जी पर सुनवाई करने वाले जज रविंद्र कुमार जोशी भी शामिल थे। हालांकि, किसी जज के ट्रांसफर के फैसले के अमल में एक हफ्ते से लेकर 10 दिन तक का वक्त लगता है। इसलिए रविंद्र कुमार जोशी ने ही सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई की।

20 साल पुराने इस मामले में सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम कोठारी भी सह आरोपी थे, लेकिन उन्हें कोर्ट ने बरी कर दिया था। 

ये भी पढ़ें: सलमान खान ने जोधपुर जेल में मान ली आसाराम की बात