logo-image

B'day Special: इस वजह से सैफ अली खान से अलग हुई थीं अमृता सिंह, पढ़ें अधूरी लव स्टोरी

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की Ex-वाइफ अमृता सिंह (Amrita Singh) आज (9 फरवरी) को 61वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. सैफ और अमृता को अलग हुए कई साल बीत गए हैं, लेकिन दोनों की लव स्टोरी की बातें अभी भी होती हैं.

Updated on: 09 Feb 2019, 10:15 AM

मुंबई:

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की Ex-वाइफ अमृता सिंह (Amrita Singh) आज (9 फरवरी) को 61वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. सैफ और अमृता को अलग हुए कई साल बीत गए हैं, लेकिन दोनों की लव स्टोरी की बातें अभी भी होती हैं. अमृता और सैफ की मुलाकात तब हुई, जब अमृता बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी थीं. उस वक्त सैफ फिल्म इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे. दोनों एक फिल्म की शूटिंग के दौरान मिले और सैफ को पहली नजर में अमृता से प्यार हो गया.

सैफ उस समय 21 साल के थे और अमृता 33 साल की थीं. पहली मुलाकात के बाद सैफ ने अमृता को डिनर डेट के लिए पूछा, लेकिन अमृता ने उन्हें मना कर दिया. उन्होंने कहा कि वह डिनर के लिए बाहर नहीं जातीं, लेकिन वो उनके घर आ सकते हैं. खबरों की मानें तो सैफ ने उसी रात अमृता को शादी के लिए प्रपोज किया और अमृता ने भी इनकार नहीं किया.

ये भी पढ़ें: B'DAY Special: अमृता सिंह के घर में दो दिन तक साथ रहे थे सैफ, एक Kiss के बाद लिया था शादी का फैसला

अमृता और सैफ के बीच उम्र का फासला 12 साल का था. इसलिए सैफ के माता-पिता इस शादी के खिलाफ थे, लेकिन प्यार करने वालों को कौन रोक सका है. दोनों ने घरवालों की मर्जी के बिना 1991 में शादी कर ली. इसके बाद अमृता ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़कर फैमिली पर ध्यान देना शुरू कर दिया. दोनों को दो बच्चे हुए, बेटी सारा अली खान और बेटा इब्राहिम अली खान. सारा ने पिछले साल ही 'केदारनाथ' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया है.

सैफ और अमृता का का रिश्ता लंबे वक्त तक नहीं चल सका. शादी के 13 साल बाद साल 2004 में दोनों ने अलग होने का फैसला किया. जानकारी के मुताबिक, तलाक की वजह सैफ की इटैलियन गर्लफ्रेंड रोजा थीं. हालांकि, सैफ और रोजा का रिश्ता की लंबे वक्त नहीं चल सका.

ये भी पढ़ें: विक्की कौशल की Uri ने मारी डबल सेंचुरी, 'बाहुबली' के बाद ऐसा करने वाली बनी दूसरी फिल्म

सैफ ने अमृता से अलग होने के एक साल बाद एक इंटरव्यू में बताया कि अमृता ने एलिमनी के तौर पर उनसे 5 करोड़ रुपये मांगे थे, लेकिन उन्होंने इतना पैसा न होने की बात कहते हुए 2.5 करोड़ दिए. यही नहीं, सैफ ने अमृता को हर महीने 1 लाख रुपये दिए, जब तक इब्राहिम 18 साल के नहीं हो गए.

View this post on Instagram

Amrita mam so beautiful and charming😘😍😍💕 #SaraAliKhan #AmritaSingh #SunnyDoel #Beetab

A post shared by 🌸Khans & Kapoors🌸 (@sarajanhvi) on

साल 2007 में सैफ और करीना एक-दूसरे को डेट करने लगे. 5 साल के अफेयर के बाद दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली. करीना ने 2016 में बेटे तैमूर अली खान को जन्म दिया. तैमूर बॉलीवुड के सबसे मशहूर स्टार किड हैं.