Birthday Special: रंग बरसे, बागबान से लेकर सुने अमिताभ बच्चन की दमदार आवाज में ये सदाबहार गाने

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का आज 75वां जन्मदिन है। सदी के महानायक के प्रशंसक से लेकर पूरा बॉलीवुड इस समय उनके जन्मदिन का जश्न मना रहा है।

  |   Updated On : October 11, 2017 05:03 PM
 सदी के महानायक अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन

नई दिल्ली :  

इंडस्ट्री के साथ दिलों पर राज करने वाले मेगास्टार अमिताभ बच्चन का आज 75वां जन्मदिन है। सदी के महानायक के प्रशंसक से लेकर पूरा बॉलीवुड इस समय उनके जन्मदिन का जश्न मना रहा है। उनके फैंस से लेकर तमाम हस्तियां बिग बी के जन्मदिन को लेकर उत्साहित है। एक्टिंग के साथ-साथ बिग बी कई हिट गाने भी गा चुके है। बिग बी ने बॉलीवुड को दीवार, जंजीर, शोले,  अग्निपथ , सिलसिला जैसी फिल्मों के साथ उनके द्वारा गाए गए गाने भी काफी लोकप्रिय हुए। कभी ऑल इंडिया रेडियो ने उन्हें भारी आवाज के चलते काम करने से मना कर दिया था, लेकिन उनकी आवाज का जादू लोगों पर चलने से कोई भी नहीं रोक पाया।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के मौके पर उनकी आवाज में बेहतरीन गानें

1. फिल्म 'सिलसिला' का रंग बरसे गाना अमिताभ बच्चन की आवाज में गाया हुआ है। यह गाना आज भी बेहद लोकप्रिय है और होली के मौके पर इस गाने को गुनगुनाया जाता है। उनकी दमदार आवाज ने इस गाने में जान भर दी है।

2. 'लावारिस' फिल्म का मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है गाना आज भी चेहरों पर हंसी ला देता है। अमिताभ बच्चन की आवाज में गया हुआ ये मजेदार गाना हर किसी को गुनगुनाने और हंसने पर मजबूर कर देता है।

3. साल 1981 में आयी रोमांटिक फिल्म 'सिलसिला' में मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज में नीला आसमन सो गया गीत गाया है। इस फिल्म में रेखा, बिग बी और जय बच्चन जैसी लोकप्रिय कास्ट थी।

4. फिल्म 'शराबी' का जहां चार यार मिल जाएं गीत अमिताभ बच्चन ने अपने सुरों से सजाया है। 

5.'बाग़बान' फिल्म में दिग्गज अभिनेत्री हेमा और अभिनेता अमिताभ की जोड़ी पर्दे पर नजर आई थी। अपनी एक्टिंग से कायल करने वाले बिग बी ने 'बाग़बान' में होरी खेले रघुवीरा गाना गया है।

6. फिल्म 'सूर्यवंशम' का चोरी चोरी से गाना

7. 'गो मीरा गो' का गाना बुड्ढा होगा तेरा बाप अमिताभ बच्चन की दमदार आवाज में है।

8. 2007 में आई फिल्म 'निश्बद' में जिया खान और अमिताभ बच्चन नजर आये थे। इस फिल्म का रोजाना गाना अमिताभ बच्चन ने गाया है।

9. फिल्म 'कहानी' का एकला चोलो रे गाना अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज में गाकर इसमें चार चांद लगा दिए है।

10. 'बोल बच्चन' का टाइटल सॉन्ग बोल बोल बच्चन अमिताभ बच्चन ने अपनी दमदार आवाज में गाया है।

अमिताभ फिल्म 'अमर अकबर एंथोनी', 'डॉन', 'हम' 'ब्लैक' और 'पा' जैसी फिल्मों के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी जीत चुके हैं। भारत सरकार ने अमिताभ को 1984 में पद्मश्री, साल 2001 में पद्मभूषण और 2015 में पद्मविभूषण से नवाजा।

First Published: Wednesday, October 11, 2017 03:54 PM

RELATED TAG: Amitabh Bachchan, Hit Songs, Big B,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो