logo-image

बॉक्स ऑफिस पर चला 2.0 का जादू, ये रही अब तक की कमाई

अगर फिल्म 2.0 के बारे में तो शंकर के डायरेक्शन में बनी फिल्म में अक्षय कुमार विलेन की भूमिका में नजर आए.

Updated on: 03 Dec 2018, 12:18 PM

नई दिल्ली:

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है. शंकर के डायरेक्शन में बनी 2.0 का जादू लोगों के सिर पर चढ़ कर बोल रहा है. साइंस फिक्शन और एक्शन से भरपूर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस धूम मचाया हूआ है. अगर फिल्म की कमाई के बारे में बात करें तो फिल्म 2.0 ने चौथे दिन तक कुल 95 करोड़ की कमाई कर ली है. जल्द ही फिल्म 100 करोड़ी क्लब में शामिल होने वाली है.

29 नवंबर गुरुवार को रिलीज हुई फिल्म 2.0 ने पहले दिन 19.50 करोड़, शुक्रवार को 17.50 करोड़ और शनिवार को 24 करोड़ की कमाई की. फिल्म ने रविवार को ताबड़तोड़ कमाई करते हुए 34 करोड़ रुपये जमा किया. इस फिल्म में अक्षय कुमार विलेन की भूमिका में नजर आए हैं. ये अक्षय की पहली साउथ मूवी भी है.

बात करें अगर फिल्म 2.0 के बारे में तो शंकर के डायरेक्शन में बनी फिल्म में अक्षय कुमार विलेन की भूमिका में नजर आए. '2.0' रजनीकांत अभिनीत 'एंथीरन' का सीक्वल है. यह वर्ष 2010 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म गुरुवार को 14 भाषाओं में रिलीज होगी.

इस फिल्म में अक्षय और रजनीकांत के अलावा एमी जैक्सन, सुधांशु पांडे और आदिल हुसैन जैसे स्टार्स भी मुख्य भूमिका में हैं. धर्मा और लाइका प्रोडक्शन मिलकर इस फिल्म का निर्माण कर रहे हैं. एआर रहमान ने फिल्म में संगीत दिया है.

फिल्म के लिए अक्षय को लंबे-चौड़े मेकअप से गुजरना पड़ता था. उन्होंने बताया कि "प्रोस्थेटिक्स प्रक्रिया मेरे लिए सचमुच कठिन थी. इसमें मुझे लगभग तीन-साढ़े तीन घंटे लग जाते थे. इस दौरान मुझे बिना कुछ किए चुपचाप बैठना होता था. तीन लोग मेरा मेकअप कर रहे होते हैं और मुझे धैर्य रखना होता था, जो मुश्किल था. मैं कहना चाहूंगा कि प्रोस्थेटिक्स की प्रक्रिया ने मुझे शांत और धैर्यवान बनाया है.