logo-image

ऐश्वर्या से करीना तक, बॉलीवुड में आज भी बरकरार है इन 10 ग्लैमरस मॉम का जलवा

बॉलीवुड में इन दिनों न्यूकमर्स की एंट्री हो रही है. सारा अली खान, जाह्नवी कपूर, अनन्या पांडे समेत कई स्टार किड्स एक्टिंग की दुनिया में कदम रख रही हैं, लेकिन आज भी ऐश्वर्या राय बच्चन और करीना कपूर सहित कई पुरानी अभिनेत्रियों का कोई सानी नहीं है.

Updated on: 26 Dec 2018, 12:02 PM

मुंबई:

बॉलीवुड में इन दिनों न्यूकमर्स की एंट्री हो रही है. सारा अली खान, जाह्नवी कपूर, अनन्या पांडे समेत कई स्टार किड्स एक्टिंग की दुनिया में कदम रख रही हैं, लेकिन आज भी ऐश्वर्या राय बच्चन और करीना कपूर सहित कई पुरानी अभिनेत्रियों का कोई सानी नहीं है. सुष्मिता सेन हों या फिर शिल्पा शेट्टी... बॉलीवुड की ये खूबसूरत एक्ट्रेसेस भले ही अपना घर, परिवार और बच्चे संभाल रही हैं, लेकिन फिटनेस और एक्टिंग के मामले में आज भी ये किसी से कम नहीं हैं.

इस स्पेशल रिपोर्ट में हम आपको बॉलीवुड की उन मांओं से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिनके पीछे दुनिया अभी भी दीवानी है...

ऐश्वर्या राय बच्चन

45 साल की बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती आज भी बरकरार है. जैसे ही वह किसी इवेंट या फंक्शन में पहुंचती हैं, सभी की निगाहें उन पर टिक जाती हैं. 1994 में मिस इंडिया की उपविजेता और विश्व सुंदरी का ताज पहनने वाली ऐश ने हिंदी के अलावा तेलुगू, तमिल, बंगाली और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया है. साल 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी करने और 2011 को बेटी आराध्या को जन्म देने के बाद ऐश्वर्या आज भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. कुछ दिनों पहले ही उनकी फिल्म 'फन्ने खां' रिलीज हुई, जिसमें राजकुमार राव और अनिल कपूर लीड रोल में थे. अब वह 'गुलाब जामुन' मूवी में पति अभिषेक के साथ इश्क फरमाती नजर आएंगी.

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 12: हिना खान-जूही परमार ने घर के अंदर मचाया तहलका, उतरवा दिए दीपक ठाकुर के कपड़े

करीना कपूर खान

38 साल की करीना कपूर आज भी फिटनेस और स्टाइल के मामले में सबसे आगे खड़ी नजर आती हैं. साल 2012 में उन्होंने खुद से 10 साल बड़े एक्टर सैफ अली खान से लव मैरिज की. 2 साल पहले उन्होंने बेटे तैमूर को जन्म दिया. इसके बाद वह फिर से फिल्मी दुनिया में एक्टिव हो गईं. वह इसी साल 'वीरे दी वेडिंग' मूवी में नजर आईं. करीना के लुक्स, स्टाइल, ड्रेसिंग सेंस और फिटनेस के लोग मुरीद हैं. फैंस आज भी उनकी खूबसूरती के कायल हैं.

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

43 साल की शिल्पा शेट्टी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ मॉडल भी रह चुकी हैं. उन्होंने 1993 में 'बाजीगर' फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. भले ही 2009 में उन्होंने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी कर ली, लेकिन योगा-फिटनेस और अपनी परफेक्ट फिगर से वह आज भी फैंस के दिलों पर राज करती हैं. 2012 में उन्होंने बेटे वियान को जन्म दिया और आज भी फिल्म इंडस्ट्री में वह एक्टिव हैं.

सुष्मिता सेन

43 साल की सुष्मिता से आज भी उतनी ही खूबसूरत लगती हैं, जितनी 1994 में मिस इंडिया का खिताब जीतने के वक्त थीं. सुष्मिता के फैंस मानते हैं कि उनकी खूबसूरती उनके स्वभाव में है. दरअसल, उन्होंने मिस इंडिया का ताज पहनते वक्त दुनिया के सामने यह जाहिर किया था कि वह लड़कियों को गोद लेकर उनका भविष्य बनाना चाहती हैं और उन्होंने ठीक वैसा ही किया. भले ही सुष्मिता ने शादी नहीं की, लेकिन उन्होंने दो बच्चियों को गोद लेकर उनकी परवरिश की. वह सोशल मीडिया पर अक्सर उनके वीडियोज और फोटोज शेयर करती रहती हैं. इसके साथ ही वह सिनेमा में भी एक्टिव हैं.

अमृता सिंह

सैफ अली खान और उनकी एक्स वाइफ अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने 'केदारनाथ' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया है. आपको बता दें कि सारा की मां अमृता सिंह अपने समय की नंबर वन एक्ट्रेसेस में से एक रह चुकी हैं. उन्होंने 1983 में 'बेताब' फिल्म से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने 'मर्द', 'राजू बन गया जेंटलमैन', 'आईना', 'दस कहानियां और 'शूट आउट एट लोखंडवाला' जैसी फिल्मों में काम किया है. उन्होंने खुद से 12 साल छोटे एक्टर सैफ अली खान से शादी की और फिर फिल्मों से दूरी बना ली. भले ही अमृता (60) कैमरे के सामने नहीं आतीं, लेकिन दुनिया आज भी उनकी दीवानी है.

श्रीदेवी

गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी (54) भले ही अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें कभी मिट नहीं सकतीं. श्रीदेवी अपने जमाने की नंबर वन एक्ट्रेस रह चुकी हैं. एक्टिंग के मामले में उनका कोई सानी नहीं था. खूबसूरती के साथ-साथ लोगों को उनका शांत स्वभाव भी बहुत पसंद था. उनकी बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर ने 'धड़क' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया है.

रानी मुखर्जी

40 साल की रानी मुखर्जी हिंदी फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस हैं. रानी ही एक ऐसी अभिनेत्री है, जिसे फिल्मफेयर ने 3 साल लगातार (2004-2006) बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्री घोषित किया. रानी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 'राजा की आएगी बारात' से की, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नाकाम रही. उनको पहली सफलता फिल्म 'गुलाम' से मिली, जिसने उन्हें 'खंडाला गर्ल' नाम से मशहूर कर दिया. रानी ने साल 2014 में फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा से शादी की और 2015 में उन्होंने बेटी आदिरा को जन्म दिया. कुछ दिनों पहले ही उनकी फिल्म 'हिचकी' रिलीज हुई, जिसमें उनकी अदाकारी की खूब तारीफ हुई.

माधुरी दीक्षित नेने

51 साल की माधुरी दीक्षित ने हिंदी फिल्मों में एक ऐसा मुकाम तय किया है, जिसे आज की एक्ट्रेसेस अपने लिए आदर्श मानती हैं. अपनी स्वाभाविक एक्टिंग और लाजवाब अभिनय से वह पूरे देश की धड़कन बन गईं. माधुरी ने 1999 में श्रीराम नेने को अपना जीवनसाथी चुना. उनके दो बेटे हैं. बच्चों के बड़े होने के बाद माधुरी फिर से फिल्मी दुनिया में एक्टिव हो गईं.

करिश्मा कपूर

44 साल की करिश्मा कपूर हिंदी सिनेमा की नंबर वन एक्ट्रेस रह चुकी हैं. उन्होंने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. साल 2003 में करिश्मा ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की, लेकिन कुछ सालों बाद दोनों का तलाक हो गया. उनके दो बच्चे हैं, समायरा और कियान. करिश्मा ने भले ही फिल्मों से दूरी बना ली हो, लेकिन उनका ग्लैमर आज भी कम नहीं हुआ है.

काजोल देवगन

44 साल की काजोल का चुलबुलापन और खूबसूरती आज भी कायम है. काजोल ने अपना फिल्मी सफर फिल्म 'बेखुदी' से शुरू किया, लेकिन 'बाजीगर' और 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' जैसी फिल्मों में शानदार एक्टिंग से उन्होंने पहचान बनाई. काजोल ने 1999 में करियर के पीक पर अजय देवगन से शादी कर ली. उनकी एक बेटी न्यासा और बेटा युग हैं. हाल ही में काजोल 'हेलिकॉप्टर ईला' मूवी में नजर आई थीं.