महिला क्रिकेट स्टार झूलन गोस्वामी की जिंदगी पर बनेगी फिल्म

झूलन पहली महिला क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिनके जीवन पर आधारित फिल्म का निर्माण किया जाएगा।

IANS  |   Updated On : September 20, 2017 12:09 AM
महिला खिलाड़ी झूलन गोस्वामी (फाईल फोटो)

महिला खिलाड़ी झूलन गोस्वामी (फाईल फोटो)

नई दिल्ली:  

वनडे क्रिकेट में विश्व की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला खिलाड़ी झूलन गोस्वामी ने मंगलवार को बताया कि उनके जीवन पर बायोपिक बनाई जाएगी। झूलन ने कहा कि इसका नाम 'चकदहा एक्सप्रेस' होगा और हिंदी भाषा में बनने वाली इस बायोपिक का निर्देशन सुसांता दास करेंगे। झूलन नादिया जिले के इसी इलाके से सम्बंघ रखती हैं।

झूलन पहली महिला क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिनके जीवन पर आधारित फिल्म का निर्माण किया जाएगा।

एक समारोह में शामिल हुईं झूलन ने कहा, 'मुझे पहले भी बायोपिक बनाने के प्रस्ताव मिले थे। मुझे लगता है कि बायोपिक के लिए अब सही समय है।'

और पढ़ें: SEE PICS: सनी लियोनी काे 'लोका लोका' आइटम नंबर में देखकर हर कोई कहेगा OMG!

गोस्वामी के अच्छे प्रदर्शन के बदौलत भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप-2017 के फाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि, उसे इंग्लैंड से केवल नौ रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में भारत ने लिए झूलन ने तीन विकेट लिए थे।

इस बायोपिक के बारे में निर्देशक दास ने कहा, 'हमने सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धौनी की बायोपिक देखी है, लेकिन यह किसी महिला क्रिकेट खिलाड़ी पर बनी पहली बायोपिक होगी।'

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के एक कस्बे चकदहा की रहने वाली वनडे प्रारूप में सबसे अधिक विकेट लेने वाली पहली खिलाड़ी हैं। उन्होंने 164 मैचों में 195 विकेट लिए हैं।

निर्देशक ने कहा कि अपने करियर के दौरान अब तक जहां-जहां झूलन ने क्रिकेट खेला है, वह अपनी टीम को उन स्थानों पर भेजेंगे। इस बायोपिक का मुख्य काम उनके जीवन के सफर पर केंद्रि होगा। पिछले 10 साल में वह किन उतार-चढ़ावों से गुजरी हैं, उन अनुभवों को इस बायोपिक में दिखाया जाएगा।

निर्देशक ने आशा जताई है कि झूलन की इस बायोपिक से कई युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी। यह फिल्म अपने सपनों को पाने के जज्बे को दर्शाने वाली है।

उल्लेखनीय है कि अगले साल नवम्बर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम विश्व टी-20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी और इससे पहले झूलन की बायोपिक के निर्माण का काम पूरा हो जाएगा।

और पढ़ें: PICS: रामानंद सागर की पोती साक्षी चोपड़ा ने TOPLESS फोटो शेयर कर मचाया तहलका

First Published: Wednesday, September 20, 2017 12:00 AM

RELATED TAG: Jhulan Goswami, Indian Women Cricketer, Michael Clarke,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो