logo-image

रहीम के दोहे ट्वीट कर तेजप्रताप ने एक बार फिर ऐश्‍वर्या राय को टेंशन में डाला

पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से मनमुटाव के बाद तलाक की अर्जी दाखिल कर चुके बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप याद ने एक प्रसिद्ध दोहे को ट्वीट किया है. दोहा रहीम का है.

Updated on: 23 Nov 2018, 03:54 PM

नई दिल्ली:

पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से मनमुटाव के बाद तलाक की अर्जी दाखिल कर चुके बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने एक प्रसिद्ध दोहे को ट्वीट किया है. दोहा रहीम का है. इस दोहे से लग रहा है कि तलाक लेने की अर्जी दाखिल कर चुके तेजप्रताप का मूड अब भी चेंज नहीं हुआ है. हालांकि दोनों परिवारों के शुभचिंतक मामला सुलझाने की कोशिशें कर रहे हैं. ट्वीट में तेजप्रताप ने लिखा, ...टूटे से फिर ना जुटे, जुटे गांठ परि जाये'.

इससे पहले मथुरा में तेज प्रताप यादव ने कहा था, ऐश्वर्या और मेरे बीच मतभेद हैं. यह रिश्ता बेमेल है. शादी से पहले ही मैंने इस बारे में घरवालों से बात की थी पर किसी ने मेरी एक न सुनी. जबतक मुझसे सब सहमत नहीं होते. मैं घर कैसे लौट सकता हूं"

दोहे से क्‍या कहना चाहते हैं तेजप्रताप
दरअसल, तेजप्रताप ने पूरा दोहा ट्वीट नहीं किया है. रहीम का पूरा दोहा इस प्रकार है, 'रहिमन धागा प्रेम का, मत तोरो चटकाय. टूटे पे फिर ना जुरे, जुरे गाँठ परी जाय'. मतलब प्रेम का रिश्ता एक नाजुक डोर की तरह होती है. इसे एक झटके में नहीं तोड़ना चाहिए. यदि प्रेम की यह डोर एक बार टूट जाती है तो फिर इसे जोड़ना कठिन होता है. यदि जोड़ा भी जाए तो इसमें गांठ पड़ जाती है.

तेजप्रताप ने कहा था, घुट-घुटकर जीने से फायदा नहीं
तलाक की अर्जी दायर करने के बाद तेज प्रताप यादव ने कहा था, घुट-घुटकर जीने से कोई फायदा नहीं है. उन्होंने कहा कि अब ऐश्वर्या राय के साथ रहना मुश्किल है. तेजप्रताप ने तलाक की दाखिल अर्जी में संबंधों में सामंजस्य न होने को कारण बताया है. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा था कि वह कृष्ण हैं, लेकिन उनकी पत्नी ऐश्वर्या राधा नहीं बन पाईं.