logo-image

सीएम नीतीश के स्पेशल स्टेटस की मांग पर तेजस्वी का तंज, कहा- पलटी मारने की फ़िराक़ में

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार की ताज़ा मांग को लेकर उन पर तंज कसते हुए कहा है कि वह पलटी मारने की फ़िराक़ में हैं।

Updated on: 30 May 2018, 08:32 AM

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर बिहार को विशेष राज्य का दर्ज़ा देने की मांग रखने के बाद बिहार में राजनीति गरमाने लगी है।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार की ताज़ा मांग को लेकर उन पर तंज कसते हुए कहा है कि वह पलटी मारने की फ़िराक़ में हैं।

तेजस्वी ने कहा, 'लोग जान चुके हैं कि पलटी मारने के लिए नीतीश कुमार भूमिका बना रहे हैं। वह ऐसी छवि बनाना चाहते हैं, जिससे साबित हो कि वह बिहार के विकास के लिए काम कर रहे हैं। विशेष राज्य की मांग के बहाने बीजेपी पर वह दबाव की राजनीति करना चाह रहे है। वह बीजेपी से दोस्ती तोड़ने का मौका टटोल रहे हैं। लेकिन सच्चाई तो यह है कि उन्हें (नीतीश) अपने वोट बैंक और मुख्यमंत्री बने रहने की चिंता है।'

इतना ही नहीं तेजस्वी ने नीतीश कुमार से इस्तीफ़े की मांग करते हुए कहा, 'बिहार के स्पेशल स्टेटस की राह में नीतीश कुमार ही सबसे बड़े बाधा हैं। वह जब मुख्यमंत्री बने थे, तभी उन्होंने इसकी मांग की थी। वह लंबे समय से बिहार के मुख्यमंत्री हैं, लेकिन अब तक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल पाया। ऐसे में नैतिकता के आधार पर उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।'

बता दें कि मंगलवार को नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक बार फिर से बिहार को 'स्पेशल स्टेटस' देने की मांग की और ऐसा क्यों किया जाना चाहिए इस बारे में विस्तार से अपनी राय रखी। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही नीतीश कुमार बिहार को बाढ़ राहत पर मिलने वाले केंद्रीय सहायता में कटौती पर एतराज जताया था।

गौरतलब है कि नीतीश कुमार अभी एनडीए का हिस्सा है और बीजेपी के साथ गठबंधन में वो बिहार में अपनी सरकार चला रहे हैं। इससे पहले एनडीएस में शामिल रही तेलुगु देश पार्टी आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने के कारण ही गठबंधन तोड़ लिया था।

और पढ़ें- पहले नोटबंदी पर यूटर्न, अब नीतीश ने की विशेष राज्य के दर्जे की मांग