BREAKING NEWS
  • पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने सिंध असेंबली के अध्यक्ष आगा सिराज दुर्रानी को इस्लामाबाद में किया गिरफ्तार- Read More »
  • कुलभूषण जाधव केस : पाकिस्तान ने ICJ में भारतीय मीडिया रिपोर्ट का लिया सहारा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट- Read More »
  • सैमसंग ने लांंच किया पहला फ्लैक्सिबल स्क्रीन वाला फोन SAMSUNG FOLD, जानिए क्या खास है इस फोन में- Read More »

लालू को बजट की समझ नहीं: सुशील मोदी

IANS  |   Updated On : February 01, 2017 11:55 PM
File photo- Getty Image

File photo- Getty Image

पटना:  

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 'लालू को बजट की समझ नहीं है। उन्हें बजट पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।'

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद ने बिहार की अनदेखी, घोषणा के बावजूद विशेष पैकेज का जिक्र न किए जाने और बेरोजगारों के लिए कोई प्रावधान न किए जाने पर केंद्र सरकार के बजट की आलोचना की है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना मनमानी के लिए मशहूर अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप से की है। दोनों को 'जुड़वा भाई' तक करार दे दिया है। 

ये भी पढ़ें- बजट 2017: जानें क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

उनकी बातों से आहत सुशील कुमार मोदी ने कहा, 'ये वही लालू प्रसाद हैं, जिनके शासनकाल को बिहार में 'जंगलराज' कहा जाता था। यहां के व्यवसायी उस दौर में पलायन करने लगे थे। लालू को बजट की समझ नहीं है। उन्हें बजट पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।'

भाजपा नेता ने आम बजट को गरीबों और पिछड़े राज्यों के लिए लाभप्रद बताया। उन्होंने कहा, 'बजट में किसानों को 10 लाख कर्ज दिए जाने का प्रस्ताव किया गया है, जिससे उन्हें फायदा मिलेगा। मनरेगा में 10 हजार करोड़ रुपये की वृद्धि की गई है। गरीबों के मकान के लिए और ग्रामीण सड़कों के निर्माण के लिए भी पैसा बढ़ाया गया है।'

ये भी पढ़ें- बज़ट 2017: ऐसा पहली बार हुआ है बज़ट के इतिहास में

मोदी ने कहा कि कालाधन पर हमले को आगे बढ़ाते हुए ऋण लेकर फरार लोगों की संपत्ति जब्त करने का प्रस्ताव बजट में किया गया है। बजट का सर्वाधिक फायदा बिहार जैसे गरीब राज्यों को मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि आम बजट को लालू ने निराशाजनक बजट बताते हुए कहा है कि इस बजट में गरीबों, किसानों के लिए कुछ भी नहीं है। लालू प्रसाद जब रेल मंत्री थे, तो उनके रेल बजट की काफी तारीफ हुई थी। रेलवे को मुनाफे में पहुंचाने के 'मैनेजमेंट' का गुर सिखाने के लिए उन्हें विदेशों से भी बुलावा आने लगा था।

ये भी पढ़ें- राजनीतिक चंदे पर चली कैंची, 2000 से ज्यादा नकद मंजूर नहीं

First Published: Wednesday, February 01, 2017 11:18 PM

RELATED TAG: Sushil Modi, Lalu Yadav, Bjp, Union Budget, Budget 2017,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो