logo-image

बिहार : हाजीपुर-बछवारा रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन हुआ शुरू

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने मंगलवार को बताया कि हाजीपुर-बछवारा-बरौनी रेलखंड में सभी ट्रेन सेवाओं को बहाल कर दिया गया है.

Updated on: 18 Sep 2019, 11:44 PM

New Delhi:

बिहार(Bihar) के वैशाली जिले के सहदेई बुजुर्ग के पास जोगबनी-आनंदबिहार सीमांचल एक्सप्रेस(Seemanchal Expres) ट्रेन संख्या 12487 के पटरी से उतरने की घटना के बाद बाधित हुए हाजीपुर-बछवारा रेलखंड पर सभी ट्रेनों का परिचालन मंगलवार को बहाल कर दिया गया. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने मंगलवार को बताया कि हाजीपुर-बछवारा-बरौनी रेलखंड में सभी ट्रेन सेवाओं को बहाल कर दिया गया है. रविवार रात 8:30 बजे डीजल इंजन की मालगाड़ी गुजरी थी लेकिन यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद था. अब मंगलवार सुबह से इस रेल खंड पर सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है.

बता दें कि रविवार तड़के तीन बजकर 52 मिनट पर सहदोई बुजुर्ग के पास सीमांचल एक्सप्रेस की 11 बोगियां पटरी से उतर गई थीं. इस घटना में छह यात्रियों की मौत हो गई थी. इसके बाद से रेल पटरियों के टूट जाने के कारण इस रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था.

यह भी पढ़ें- सीमांचल एक्सप्रेस हादसा : मुआवजे का ऐलान, मृतकों की हुई शिनाख्‍त, परिजनों को मिलेंगे 5 लाख

वहीं हादसे पर रेलवे ने मुआवजे का ऐलान भी किया था. मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और मामूली रूप से जख्मी को 50 हजार रुपये मुआवजे दिए जाएंगे. साथ ही रेलवे ने कहा कि सभी मेडिकल खर्च भी रेलवे ही वहन करेगा.

देखें हादसे के बाद की तस्वीरें-