logo-image

बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने नाटकीय अंदाज में मंझौल कोर्ट में किया सरेंडर, जानें कैसे पहुंचीं कोर्ट

मुजफ्फरपुर Shelter Home Case में आरोपित बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने आत्‍मसमर्पण (Surrender) कर दिया है. मंझौल के अनुमंडल न्यायालय में मंजू वर्मा मंगलवार को नाटकीय अंदाज में बुर्का पहनकर ऑटो से पहुंचीं.

Updated on: 20 Nov 2018, 12:44 PM

नई दिल्ली:

मुजफ्फरपुर Shelter Home Case में आरोपित बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने आत्‍मसमर्पण (Surrender) कर दिया है. मंझौल के अनुमंडल न्यायालय में मंजू वर्मा मंगलवार को नाटकीय अंदाज में बुर्का पहनकर ऑटो से पहुंचीं. इससे पहले मुजफ्फरपुर Shelter Home Case में आरोपित बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा की संपत्ति की कुर्की-जब्ती हो गई थी. आर्म्स एक्ट मामले में फरार आरोपी मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा कोर्ट में पहले ही आत्मसमर्पण (Surrender) कर चुके हैं. मंजू वर्मा के आत्मसमर्पण के बाद डॉक्टरों ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया. डॉक्टरों के अनुसार मंजू वर्मा पूरी तरह स्वस्थ हैं. उनका बीपी (Blood Pressure) भी नार्मल है. 

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने मंजू वर्मा की गिरफ्तारी नहीं होने पर बिहार पुलिस को फटकार लगाई थी. कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि पूर्व मंत्री भाग गई और अब तक किसी को पता नहीं चल पाया कि वो कहां हैं. कोर्ट ने इस मामले में बिहार के DGP को भी तलब किया था. सुप्रीम कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 27 नवंबर को होनी है. पिछले महीने पटना हाई कोर्ट ने मंजू वर्मा की अग्रिम जमानत की याचिका खारिज कर दी थी. मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा द्वारा दायर जमानत याचिकाओं को बेगूसराय की एक अदालत ने 25 अगस्त को खारिज कर दिया था जिसके बाद मंजू वर्मा ने अग्रिम जमानत के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी.

सीबीआई ने मुजफ्फरपुर आश्रयगृह में नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पटना स्थित आवास और बेगूसराय में उनके ससुराल वालों के घर पर छोपमारी की थी. अर्जुन टोला गांव में वर्मा के ससुराल वालों के घर से 50 जिंदा कारतूस बरामद किया गया था. इसके बाद वर्मा और उनके पति के खिलाफ सीबीआई ने 18 अगस्त को एक प्राथमिकी दर्ज की थी.

आरोप है कि यौन शोषण मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और वर्मा के पति के बीच मधुर संबंध हैं. इस मामले के प्रकाश में आने के बाद मंजू वर्मा ने समाज कल्याण मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था.