logo-image

इस साल लॉन्च होंगी ये जबरदस्त कारें, जानें पूरी लिस्ट...

इस महीने लॉन्च होने वाली कारों में नई XUV400 से लगाकर Hyundai Creta तक शामिल हैं, जिनमें कारों के अपडेट वर्जन और इलेक्ट्रिक वेरिएंट की जानकारी दी गई है, तो चलिए बताते हैं...

Updated on: 01 Jan 2024, 03:40 PM

नई दिल्ली :

नया साल आ चुका है.. साथ ही एक खुशखबरी भी आई है.  दरअसल साल के शुरुआती महीने में भारतीय बाजार में 5 धांसू SUV कारें लॉन्च होने वाली है. ऐसे में चलिए इस खबर में जानें, 2024 के जनवरी महीने में किस कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में किस तरह की गाड़ी लॉन्च होने वाली है. बता दें कि इस महीने लॉन्च होने वाली कारों में नई XUV400 से लगाकर Hyundai Creta तक शामिल हैं, जिनमें कारों के अपडेट वर्जन और इलेक्ट्रिक वेरिएंट की जानकारी दी गई है... तो चलिए बताते हैं...

1. XUV400 Facelift

महिंद्रा इस महीने अपनी मशहूर इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च कर सकती है. इसमें 10.25 इंच के नए इंफोटेंमेंट सिस्टम के अलावा कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे.

2. XUV300 Facelift

इस महीने महिंद्रा की एक और नई एसयूवी को अपडेट मिलेगा, कंपनी XUV300 के फेसिलिफ्ट मॉडल को बाजार में उजारा जाएगा. इंटीरियर में बदलाव के साथ ही इसमें पैनोरेमिक सनरूफ को जगह दी जा सकती है. 

3. Mercedes-Benz GLS 

तीसरे स्थान पर 2024 के जनवरी में जर्मन कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज अपनी GLS एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल को इंडियन मार्केट में 8 जनवरी को लॉन्च कर सकती है. बता दें कि 9 गियर से लैस इस एसयूवी में 360-डिग्री कैमरा, नया इंफोटमेंट सिस्टम इत्यादि दिया जाएगा.

4. Kia Sonet facelift

इस साल के शुरुआती महीन में लॉन्च होने वाली ये कारों में Kia Sonet facelift का नाम भी शामिल हैं. बता दें कि कंपनी ने इस एसयूवी को कई बड़े अपडेट दिए हैं. इसमें लेवल-1 ADAS के साथ 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. हालांकि अबतक इसकी कीमतों का ऐलान नहीं किया गया है. 

5. Hyundai Creta facelift

इस महीने की 16 तारीख को, हुंडई अपनी सेकंड जेनरेशन क्रेटा को नए अवतार को लॉन्च कर सकती है. इस SUV में  360-डिग्री कैमरा, ADAS, और कई एडवांस फीचर्स के साथ नए इंजन विकल्प दिए जाएंगे.