logo-image

कार खरीदने का कर रहे हैं प्लान, इस महीने लॉन्च होंगे ये मॉडल

इस महीने कई शानदार कारें लॉन्च होने वाली हैं. इस लिस्ट में इस लिस्ट में होंडा, टाटा, मर्सिडीज और वोल्वो की कारें शामिल हैं.

Updated on: 01 Sep 2023, 07:11 PM

नई दिल्ली:

क्या आप कार खरीदने की प्लान बना रहे हैं? अगर हां तो इस महीने लॉन्च होने वाली हैं शानदार कारें. आने वाला महीना त्योहारों का है, ऐसे में त्योहारों को देखते हुए कंपनियां बाजार में एक से बढ़कर एक कारें लॉन्च करने वाली हैं. इस लिस्ट में होंडा, टाटा, मर्सिडीज और वोल्वो की कारें शामिल हैं. इन कारों को देखने के बाद आप भी इनमें से ही कोई एक कार खरीदने का प्लान बना सकते हैं. इन कारों की फीचर्स एकदम जबरदस्त है और घर लाने में आप बिल्कुल भी नहीं सोचेंगे. 

मर्सिडीज-बेंज ईक्यूएस एसयूवी (Mercedes-Benz EQS SUV)

सबसे पहले बात करते हैं शानदार और लग्जरी कार मर्सिडीज की. इस महीने मर्सिडीज भारतीय बाजारों में मर्सिडीज-बेंज ईक्यूई एसयूवी लॉन्च कर रही है. मर्सिडीज भारत में अपनी अगली कार 15 सितंबर को लॉन्च करेगी. इस इलेक्ट्रिक कार को कंपनी के पोर्टफोलियो में EQB SUV और EXUS सेडान के बीच रखा जाएगा. 

 वोल्वो C40 रिचार्ज (Volvo C40 Recharge)

वही दूसरी लग्जरी कार वोल्वो अपने बेहतरीन फीचर्स के साथ वोल्वो C40 रिचार्ज को 4 सितंबर को बाजार में लॉन्च करने जा रही है. यह कार मौजूदा XC40 मॉडल पर आधारित है और मॉडल का SUV-कूप संस्करण है. अगर इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 78kWh का बैटरी पैक पावर लेता है, जो सिंगल चार्ज में 530 किमी का सफर तय कर सकता है. इसमें 11 किलोवाट का चार्जर मिलेगा, जिसे फुल चार्ज करने में करीब 6-7 घंटे का समय लगेगा. यह चार्जर केवल C40 रिचार्ज के साथ उपलब्ध होगा. 

नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट (Nexon EV Facelift)

जब भी कारों की ताकत की बात आती है तो हम टाटा की बात करते हैं, ऐसे में टाटा भी इस महीने अपनी शानदार फीचर्स वाली कार बाजार में लाने जा रही है. टाटा मोटर्स 14 सितंबर को भारत में नेक्सॉन और नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी. कंपनी काफी समय से इसकी टेस्टिंग कर रही थी और इसके डिजाइन इंजन और वेरिएंट नाम आदि की जानकारी सामने आ गई है. 

होंडा एलिवेट (Honda Elevate)

होंडा अपनी आने वाली एलिवेट एसयूवी को 4 सितंबर को लॉन्च करने जा रही है. यह कंपनी का एक महत्वपूर्ण मॉडल है, जिसकी मदद से कंपनी भारतीय बाजारों में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है. होंडा एलिवेट को जून में ही पेश किया गया था.