logo-image

फिर धमाल मचाने आ रही नई Toyota Land Cruiser! जानें कीमत और फीचर्स...

टोयोटा ने नई लैंड क्रूजर पेश कर दी है. इसे फीचर्स और डिजाइन के लिहाज से काफी शानदार बनाया गया है. हमारे पास इसकी लॉन्चिंग से पहले और भी कई डिटेल मौजूद हैं, आइये जानते हैं...

Updated on: 03 Aug 2023, 10:13 AM

नई दिल्ली:

आ गई नई टोयोटा लैंड क्रूजर! ऑटोमोबाइल जगत में काफी पसंद किए जाने वाली ऑल न्यू टोयोटा लैंड क्रूजर J250 का फर्स्ट लुक आखिरकार सामने आ ही गया है. इस बार रेट्रो-स्टाइल बॉक्सी स्टांस के तौर पर इसका डिजाइन तैयार किया गया है, जो अपने आप में काफी अलग और शानदार मालूम हो रहा है. वहीं इसमें मौजूद फ्लैट रूफ और छोटा ओवरहैंग इसे एक परफेक्ट ऑफ-रोडर की क्षेणी में रख रहे हैं. कंपनी का दावा है कि नई लैंड क्रूजर काफी पावरफुल और स्मार्ट कैपेबिलिटीज के साथ बाजार में उतरेगी. 

ये हैं फीचर्स...

4,920 मिमी की लंबाई, 2,139 मिमी की चौड़ाई  और 1,859 मिमी की ऊंचाई के साथ ये नई लैंड क्रूजर J250 ऑटो बाजार में धमाल मचाने को तैयार है. अगर इसके फीचर्स की बात करें तो, नई लैंड क्रूजर में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, 2.4L, 4-सिलेंडर टर्बो इंजन और 326bhp का कम्बाइन पावर आउटपुट और 630Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम 1.87kWh का बैटरी पैक भी मिलेगा.  

कमाल की कार...

कंपनी के दावा है कि इस साल आने वाली नई टोयोटा लैंड क्रूजर, तमामत फीचर्स से लैस होगी. इसमें 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड और हीटेड सीटें, सनमूनरूफ, पांच डिवाइसों के लिए 4जी कनेक्टिविटी,  14-स्पीकर जेबीएल प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले सहित टोयोटा के सेफ्टी सेंस 3.0 और वायरलेस फोन चार्जिंग की सुविधा मिलेगी. वहीं इसका व्हीलबेस 2,850 मिमी और ग्राउंड क्लीयरेंस 221 मिमी है. हालांकि, माइलेज का आंकड़ा इसके लॉन्च पर ही सामने आएगा.

मालूम हो कि कंपनी ने न्यू लैंड क्रूजर की इसकी ऑफ-रोड क्षमताओं को बढ़ाने के मद्देनजर डाउनहिल असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक लॉकिंग रियर डिफरेंशियल, क्रॉल कंट्रोल, फ्रंट स्टेबलाइजर बार डिस्कनेक्ट और मल्टी-लिंक रियर सस्पेंशन सिस्टम और सिस्टम दिया गया है.

कब खरीद सकते हैं?

टोयोटा लैंड क्रूजर अगले साल तक अमेरिका में बिक्र के लिए तैयार होगा. अभी इस गाडी को मार्केट में पहले से मौजृूद जीप रैंगलर और फोर्ड ब्रोंको से मुकालबा करना होगा. बता दें कि हासिल जानकारी के मुताबिक इसकी शुरुआती कीमम 55,000 डॉलर होगी.