logo-image

Kia Seltos Facelift: सेल्टाॅस के नए अवतार ने सबका ध्यान खींचा, बुकिंग से पहले जान लें क्या हैं खूबियां 

उपभोक्त इस एसयूवी को बेहद पसंद कर रहे हैं. लंबे समय से किआ सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. सेल्टाॅस के नए माॅडल को इंटरनेशल मार्केट में काफी पहले लाॅन्च किया जा चुका है. अब इसने भारत में एंट्री मारी है.

Updated on: 04 Jul 2023, 08:06 PM

नई दिल्ली:

किआ मोटर्स आज मशहूर एसयूवी सेल्टाॅस के नए माॅडल को लांच कर दिया गया है. दिल्ली के एयरोसिटी में एक कार्यक्रम में सेल्टाॅस के फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया गया है. नई सेल्टॉस में ADAS के साथ पावरफुल इंजन जैसे कमाल के फीचर मिलेंगे. उपभोक्ताओं काफी दिनों से नई एसयूवी का इंतजार कर रहे थे. किआ की टाॅप माॅडल एसयूवी लांच हो चुकी है. अब मात्र दाम का खुलासा होना बाकी है. आइए जानते हैं कि किआ मोटर्स की एसयूवी सेल्टाॅस में क्या हैं खास फीचर. किआ को मार्केट में स्थापित करने में सेल्टॉस का बड़ा हाथ है. बीते चार वर्षों से भारतीय उपभोक्ता इस एसयूवी को बेहद पसंद कर रहे हैं. काफी लंबे समय से किया सबसे अधिक बिकने वाली कार रही है. सेल्टाॅस के नए माॅडल को इंटरनेशल मार्केट में बहुत समय पहले लाॅन्च किया जा चुका है. अब इसने भारतीय बाजार में एंट्री मारी है. 

ये भी पढ़ेंः दिल्ली.नोएडा से गुरुग्राम जा रहे तो हो जाएं सावधानए इन मुश्किलों का करना पड़ेगा सामना

जल्द डिलिवरी मिलेगी 

सेल्टॉस के फेसलिफ्ट वर्जन को आप 14 जुलाई से बुक कर पाएंगे. किआ ऐप और कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट से इस एसयूवी को बुक किया जा सकता है. नई सेल्टाॅस की डिलीवरी अगर जल्दी चाहिए तो के कोड के जरिए ऐसा किया जा सकता हैै. यह कोड किआ सेल्टॉस के मौजूदा मालिक आपको प्रदान कर सकते हैं. इस तरह से नई सेल्टॉस की डिलीवरी में आपको तरजीह मिलेगी. 

पांच ट्रांसमिशन विकल्प के साथ पेश किया गया

किआ का दावा है कि नई सेल्टॉस में सबसे पावरफुल इसका इंजन है. इसे पांच ट्रांसमिशन विकल्प के साथ पेश किया गया है. सेल्टॉस फेसलिफ्ट में 1.5L पेट्रोल इंजन और 1.5L टर्बो डीजल इंजन को शामिल किया गया है. इसके साथ कंपनी ने 1.4L को हटाकर 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन को सामने रखा है. नए इंजन में 6 स्पीड या 7 स्पीड डुअल. क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का साथ मौजूद होगा.