logo-image

बाइक लवर्स के लिए होंडा (Honda) ला रहा है शानदार स्कूटर, जानें खासियत

भारतीय मार्केट में होंडा (Honda) ने BS4 Forza 300 स्कूटर की 4 यूनिट की बिक्री की है. कंपनी ने अपने इन स्कूटर को गुरूग्राम के बिगविंग शोरूम में डिस्प्ले के लिए रखा था.

Updated on: 20 Feb 2020, 10:11 AM

मुंबई:

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle and Scooter India-HMSI) ने कहा है कि उसने देश में अपने प्रमुख प्रीमियम मिड-सेगमेंट के स्कूटर ‘फोरजा 300’ (BS4 Forza 300) की डिलीवरी शुरू कर दी है. एचएमएसआई ने एक विज्ञप्ति में कहा कि कंपनी की इकाई ‘होंडा बिगविंग’ ने पहली फोरजा 300 स्कूटर की डिलीवरी की. विज्ञप्ति में एचएमएसआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि होंडा बिगविंग, गुरुग्राम में फोरजा 300 के लिए ग्राहकों की जोरदार प्रतिक्रिया से उत्साहित होकर कंपनी ने इसे भारत में पेश करने का फैसला किया. हमें यह बताते हुए खुशी है कि हमने अपने ग्राहकों को चार इकाइयों की पहली खेप की आपूर्ति कर दी है.

यह भी पढ़ें: Pradhan Mantri Fasal Bima Yojana: किसानों के अच्छे दिन के लिए फसल बीमा योजना में बदलाव को मंज़ूरी

डिस्प्ले के लिए रखे चार स्कूटर बिके
भारतीय मार्केट में होंडा ने BS4 Forza 300 स्कूटर की 4 यूनिट की बिक्री की है. कंपनी ने अपने इन स्कूटर को गुरूग्राम के बिगविंग शोरूम में डिस्प्ले के लिए रखा था. बता दें कि कंपनी ने अपने इन स्कूटर के दाम का खुलासा अभी तक नहीं किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा ने अपने इस बहुप्रतीक्षित स्कूटर को अगले वित्त वर्ष में भारत में लॉन्च करने की योजना बनाई है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 20 Feb: बहुत ज्यादा महंगे हो गए सोना-चांदी, अब खरीदें या रुक जाएं, जानें यहां

क्या है खासियत
होंडा फोर्जा 300 की BS4 मॉडल में 279cc लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड SOHC 4-वॉल्व इंजन है. इस स्कूटर का इंजन 25.1hp का पावर और 27.2Nm टॉर्क उत्पन्न करता है. इस स्कूटर में ओडोमीटर (3 मोड), रेंज, करंट माइलेज, ट्रिप मीटर, एवरेज माइलेज दिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा समय में बिट्रेन में होंडा फोर्जा 300 स्कूटर का दाम 5,000 पाउंड (4.65 लाख रुपये) है. हालांकि भारत में फोर्जा की कीमत क्या होगी इसका खुलासा नहीं हुआ है. (इनपुट भाषा)