BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

फिर नए अवतार में वापस सड़कों पर दौड़ लगाएगा बजाज (Bajaj) 'चेतक'

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 09, 2019 12:17:32 PM
बजाज चेतक (Bajaj Chetak)

बजाज चेतक (Bajaj Chetak) (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

2006 में बंद हो चुका बजाज चेतक (Bajaj Chetak) स्कूटर अब एकदम नए रूप में सामने आने को तैयार है. दरअसल, बजाज ऑटो (Bajaj Auto) अपने सब ब्रांड अर्बनाइट (Urbanite) के अंतर्गत 16 अक्टूबर को ई-चेतक (E-Chetak) यानि इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) लॉन्च करने जा रही है. बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज अर्बनाइट के स्कूटर को टेस्टिंग करते हुए कई बार देखा गया है. इसके कुछ फोटो और वीडियो ऑनलाइन लीक भी हुए हैं.

यह भी पढ़ें: अगर आपने SBI से होम (Home), ऑटो (Auto) या पर्सनल लोन (Personal Loan) लिया है तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है

पुराने स्कूटर जैसा ही होगा नए स्कूटर का लुक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ई-चेतक (E-Chetak) से जुड़ी जानकारियां अभी सामने नहीं आ पाई हैं. हालांकि जानकार कह रहे हैं कि नए स्कूटर का लुक पुराने स्कूटर जैसा ही हो सकता है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि लोगों को नए स्कूटर से रेट्रो लुक वाले स्कूटर की याद दिला देगा. इस स्कूटर में चौड़े फ्रंट ऐप्रन, कर्व साइड पैनल, बड़े रियर व्यू मिरर होने की उम्मीद है. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी नए बजाज ई चेतक स्कूटर में अलॉय वील्ज, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक दे सकती है. बजाज अर्बनाइट स्कूटर में सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने होम, ऑटो और पर्सनल लोन को लेकर किया बड़ा फैसला

2006 में बंद हुआ था प्रोडक्शन
2006 में राजीव बजाज ने कंपनी की बागडोर संभालने के बाद इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया था. उसके बाद उन्होंने मोटरसाइकिल बिजनेस पर अपना ध्यान केंद्रित कर दिया था. हालांकि राजीव बजाज के पिता राहुल बजाज ने स्कूटर को बंद नहीं करने की सलाह दी थी.

First Published: Oct 09, 2019 12:17:32 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो