logo-image

Horoscope, 11 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 11 नवंबर का राशिफल

जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम.

Updated on: 11 Nov 2019, 06:57 AM

नई दिल्ली:

11 नबंवर 2019 (Horoscope, 11 November): जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 11 नबंवर का राशिफल.

ये भी पढ़ें: पाकिस्‍तान में करतापुर की तरह और भी हैं ऐसे गुरुद्वारे, जो सिखों के पवित्र स्‍थलों में सबसे ऊपर हैं

1. मेष राशि (Aries Horoscope Today) 

आज का समय सर्वोत्तम है.धन लाभ के अच्छा है. अनेक कार्य पूर्ण होने का समय चल रहा है. चौतरफ़ा लाभ का योग बन रहा है. धन के क्षेत्र में वृद्धि का योग बन रहा है .नया व्यापार शुरूआत करने का योग बन रहा है. चारों तरफ लाभ प्राप्ति के लिये उत्तम समय चल रहा है .समय का सदुपयोग करें.

सावधानी- जो कार्य कल करना है उसको तत्काल शुरुआत कर दे. कल पर न छोड़ें.

उपाय- चना मंदिर में दान करें, सूर्य की आराधना करें.

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- गेरुआ 

2. वृष राशि (Taurus Horoscope Today)

प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी .लेखन कार्य से धन लाभ होगा .परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं .नये कार्यो से परिवार में विकास का योग बन रहा है .यात्रा तीर्थाटन इत्यादि का प्रबल योग बन रहा हैं. विदेश गमन का योग बन रहा है.अनेक श्रोत से आज आपको लाभ प्राप्त का योग बन रहा है.

सावधानी- चंदमा को अर्घ्य दें.

उपाय- सफेद वस्त्र जरूरतमंद व्यक्ति को दें.

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- कत्थई

3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

शेयर एवम फाइनेंस से आपको लाभ मिलेगा. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है .परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है .पत्नी का सुख प्राप्त होगा. चतुर्दिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा.

सावधानी- नेगेटिव ना सोचे पॉजिटिव सोचना बहुत ही अच्छा रहेगा आपके लिये.

उपाय- पक्षियों को दाना खिलाएं.

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- वेजिटेबल कलर

4. कर्क राशि (Cancer Horoscope Today)

आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं बड़ी सफलता का योग बन रहा है. विद्यार्थियों के लिए एवम उनके कैरियर के लिए अच्छा समय चल रहा है. षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे. पदोन्नति का प्रबल योग बन रहा हैं, भूमि लाभ का योग बन रहा है.

सावधानी- अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें.

उपाय- पांच अन्न दान करें.

शुभ अंक-

शुभ रंग- सफेद

5. सिंह राशि (Leo Horoscope Today) 

आपको नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलेगा आपका व्यापार से लाभ होगा. विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे. साहित्यिक जगत के लिए साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा आपको न्यायालय से लाभ मिलेगा.

सावधानी- गुस्से पर नियंत्रण रखें सोच समझ कर कार्य करें. आपका समय अच्छा चल रहा है.

उपाय- लाल वस्त्र मन्दिर में दान करें.

शुभ अंक- 1

शुभ रंग- ताम्र कलर 

और पढ़ें: Guru Nanak 550th Birth Anniversary: जानें क्यों खास है करतारपुर साहिब गुरुद्वारा

6. कन्या राशि ( Virgo Horoscope Today)

आपको लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा. सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है. जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है. आप को संतान सुख मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है. 

सावधानी- अपनी ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें, नेगेटिव सोच से बचे.

उपाय- हरा मूंग दान करें.

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- सफेद

7. तुला राशि ( Libra Horoscope Today)

शिक्षा के क्षेत्र से लाभ का योग बन रहा है. पदोन्नति का प्रबल योग बन रहा है. यश प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी का योग बन रहा है. सम्मान में वृद्धि होगा. रोजगार से आपको लाभ मिलेगा आयात निर्यात का योग बन रहा है. परिवार में शुभ कार्य होने का योग है. आपको बाय स्रोत से अचानक धन लाभ होगा जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी.

सावधानी- अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है. पॉजिटिव सोचे.

उपाय- चींटियों को आटा खिलाएं.

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- नीला

8. वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope Today)

राशि चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है. परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा. भाई बहन का सुख प्राप्त होगा नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है. खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है.

सावधानी- गुस्से पर नियंत्रण रखें.

उपाय- असहाय को भोजन, वस्त्र दें.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- ऑरेंज 

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

आज आप गुस्से पर नियंत्रण रखें संपादन एवं संपादन कार्य से आपको लाभ मिलेगा. देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है. स्वास्थ्य से सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं . आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है, जितना मेहनत करेंगे उतना आपका भाग्य साथ देगा.

सावधानी- स्वास्थ्य को लेकर के सावधानी बरतें.

उपाय- असहाय की मदद करें.

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- नारंगी

10. मकर राशि (Capricorn Horoscope Today)

अनेक क्षेत्र से लाभ का उयोग बन रहा है.अज्ञात व्यक्ति से कोई डील न करें, आपको नुकसान हो सकता है . नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे शुभ कार्य का योग बन रहा है.  जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है. रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा.

सावधानी- अत्यधिक व्यय करने से बचें.

उपाय- अन्न दान करें.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- नीला

11. कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)

विदेश यात्रा का योग बन रहा है, भाई बहन के लिए समय अच्छा है. रोजी - रोजगार के नए अवसर मिलेंगे, परिवार में सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है. नए व्यापार के अवसर मिलेंगे. विद्यार्थियों एवम खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है. विद्यार्थियों के लिये बहुत अच्छा समय चल रहा है. खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा और वह मैच जीतने की संभावना उनकी प्रबल है.

सावधानी- जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें.

उपाय- आप असहाय की मदद करें, पुस्तक एवम वस्त्र गिफ्ट जरूर करें.

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- सफेद

ये भी पढ़ें: History Of Ayodhya: क्‍या आप जानते हैं भगवान श्रीराम के पुत्र लव-कुश के नाती-पोतों का नाम?

12. मीन राशि (Pisces Horoscope Today)

आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा हैं, आप भावनाओं पर नियंत्रण रखें. भावेश में आकर कोई काम न करें, नुकसान हो सकता है. विद्या और वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है. समय का सदुपयोग करें, समय आपके अनुकूल है. भाग्य आपका साथ दे रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतनी मात्रा में आपका प्रगति होगा एवम लाभ मिलेगा. प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है.

सावधानी- आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें.

उपाय- गाय को दाल भरी पूरी खिलाए.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- हल्दी कलर