logo-image

महाराष्ट्र: चुनाव लड़ने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य होंगे आदित्य ठाकरे, वर्ली से ठोकेंगे ताल

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly election 2019) को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) ने बड़ा फैसला किया है.

Updated on: 30 Sep 2019, 06:30 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly election 2019) को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) ने बड़ा फैसला किया है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बेटे और युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) वर्ली विधानसभा सीट से अपनी किस्मत आजमाने उतरेंगे. इसके साथ ही ठाकरे परिवार से कोई भी चुनाव लड़ने वाले आदित्य ठाकरे पहले सदस्य बन गए हैं. इससे पहले बालसाहब ठाकरे, उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे किसी ने भी चुनाव नहीं लड़ा है.

यह भी पढ़ेंःउत्तराखंड में BJP ने कार्यकर्ताओं से लेकर मंत्री पद तक के सदस्यों पर की बड़ी कार्रवाई, जानें क्या

राजनीतिक सूत्रों का कहना है कि अगर महाराष्ट्र में दोबारा बीजेपी और शिवसेना सरकार में वापसी करती हैं तो आदित्य ठाकरे को उप मुख्यमंत्री का पद दिया जा सकता है. शिवसेना अपने सभी उम्मीदवारों को AB फॉर्म देती है. सूत्रों की मानें तो आदित्य ठाकरे तीन अक्टूबर को एबी फॉर्म भर सकते हैं. आदित्य ठाकरे के साथ ही शिवसेना के 17 और उम्मीदवारों के नाम भी सामने आए हैं.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 51 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, जानें किसे मिला है टिकट 

फिलहाल, वर्ली विधानसभा सीट से शिवसेना के ही सुनील शिंदे विधायक हैं. आदित्य ठाकरे को भारी मतों से जिताने के लिए शिवसेना ने अपने कार्यकर्ताओं को आदेश भी दिया. शिवसेना के कुछ नेता आदित्य ठाकरे को पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार भी मान रहे हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ रही है.