BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

महाराष्ट्र: रामदास अठावले ने 10 सीटों की मांग की, बोले- BJP और शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 15, 2019 04:47:04 PM
Republican Party of India Ramdas Athawale demanded 10 seats (ANI)

Republican Party of India Ramdas Athawale demanded 10 seats (ANI) (Photo Credit : )

महाराष्ट्र:  

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कुछ महीने बाद होने वाला है. चुनाव के तारीख अभी तय नहीं हुई है, लेकिन तैयारी जोरों पर चल रही है. चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर भी काफी चर्चा चल रही है. इसी बीच केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले ने होने वाले चुनाव के मद्देनजर सीट बंटवारे को लेकर बात की है. उन्होंने कहा कि हमने 10 सीट मांगा है. उन्होंने कहा कि रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया बीजेपी और शिव सेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. हम सब मिलकर कम से कम 240 सीट पर जीत दर्ज करेंगे.

यह भी पढ़ें - MP: शादी करने के चक्कर में युवक हुआ साइबर क्राइम का शिकार, 6 लाख ठगे

वहीं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी सियासी दलों ने अपनी अपनी कमर कस ली है. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के मामले में कांग्रेस फ्रंटफुट पर खेल रही है. सोनिया गांधी ने शनिवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक करके करीब 55 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं. बैठक में फैसला किया गया कि वरिष्ठ नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा जाएगा. इसके अलावा सभी विधायकों को टिकट दिया जाए. वहीं सोनिया गांधी ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कहा कि बड़े चेहरों को चुनावी मैदान में ज्यादा से ज्यादा उतारा जाए.

यह भी पढ़ें - Top 10: जानें इमरान खान ने क्‍यों लिया यू टर्न, धर्मशाला में बादलों का डेरा, अब तक की 10 बड़ी खबरें सिर्फ एक Click पर 

चुनावी मैदान में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, महाराष्ट्र पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान, बालासाहेब थोराट , मुत्तेमवार, नितिन राउत, नाना पटोले को चुनाव मैदान में उतारा जाएगा. महाराष्ट्र के प्रभारी महासचिव मल्लिकार्जुन खरगे ने न्यूज नेशन से कहा कि 17 सितंबर को screening कमेटी की बैठक फिर बुलाई जाएगी और 18 सितंबर को चुनाव समिति की बैठक होगी. वहीं मलिकार्जुन खरगे ने एनसीपी के साथ गठबंधन पर कहा कि कांग्रेस और एनसीपी 125 25 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं और बाकी सीटें अपने सहयोगियों को दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें - यहां देवेंद्र फडणवीस का दिखा अलग अंदाज, बैलगाड़ी पर सवार होकर किया ये काम

बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं. रामदास अठावले का कहना है कि बीजेपी और शिवसेना के साथ मिलकर कम से कम 240 सीट पर जीत दर्ज करेंगे.

First Published: Sep 15, 2019 04:35:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो