BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन Howard University की स्थापना की गई थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 20 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 20 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

महाराष्ट्र: NCP ने 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, बारामती से लड़ेंगे अजित पवार

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 02, 2019 11:25:53 PM
शरद पवार (फाइल फोटो)

शरद पवार (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

मुंबई:  

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने महाराष्ट्र चुनाव (Maharashtra Assembly elections) के लिए उम्मीदवारों (andidates) की पहली लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में कुल 77 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. छग्गन भुजबल (Chhagan Bhujbal) येवला विधानसभा सीट (Yeola constituency) से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष (party state president) जयंत पाटिल (Jayant Patil) इस्लामपुर विधानसभा सीट (Islampur constituency) से चुनाव लड़ेंगे. वहीं शरद पवार (sharad pawar) के भतीजे अजित पवार (Ajit Pawar) बारामती विधानसभा सीट (Baramati constituency) से चुनाव लड़ेंगे. कर्जत जामखेड़ (Karjat Jamkhed) से रोहित पवार (Rohit Pawar) मैदान में हैं. NCP ने अपने 77 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. बाकी उम्मीदवारों की लिस्ट कुछ दिनों बाद जारी की जाएगी. 

तासगाव विधानसभा चुनावी क्षेत्र से आर. आर पाटिल की पत्नी सुमन पाटिल मैदान में हैं. वहीं विनोद तावड़े का नाम लिस्ट में नहीं है. महाराष्ट्र में विधानसभा सीटों की कुल संख्या 289 है. जिसमें NCP और कांग्रेस 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. NCP ने 77 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने इससे पहले 51 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. महाराष्ट्र में कांग्रेस और NCP मिलकर चुनाव लड़ रही है. वहीं बीजेपी और शिवसेना मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं.

महाराष्ट्र में सभी सीटों पर 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. इसके 3 दिन बाद 24 अक्टूबर को मतों की गिनती होगी. वहीं बीजेपी (BJP) ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Polls) के लिए 14 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. गोडिया सीट से गोपाल दास अग्रवाल को टिकट दिया गया है. बीजेपी ने गोपीचंद पडलंकर को बारामती से टिकट दिया है. उल्हासनगर से बीजेपी ने कुमार उत्तमचंद को टिकट दिया है. देखें बीजेपी के 14 उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट.

First Published: Oct 02, 2019 10:53:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो