logo-image

एक ट्वीट... जिसके बाद बदल गई महाराष्ट्र की सियासी तस्वीर

महाराष्ट्र में कई दिनों से चल रहे सियासी गतिरोध के बीच शिवसेना के नेता संजय राउत ने शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया. संजय राउत का यह ट्वीट उन्हीं पर भारी पड़ गया.

Updated on: 23 Nov 2019, 10:39 AM

मुम्बई:

महाराष्ट्र में कई दिनों से चल रहे सियासी गतिरोध के बीच शिवसेना के नेता संजय राउत ने शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया. संजय राउत का यह ट्वीट उन्हीं पर भारी पड़ गया. इनके ट्वीट से संजय राउत की किरकिरी हो हुई ही, घंटे भर के अंदर बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार भी बना ली. संजय राउत के ट्वीट करने के एक घंटे के अंदर तक देवेन्द्र फडणवीस ने दोबारा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो उन्हीं संजय राउत का ट्वीट पूरी तरह पलट गया.

यह भी पढ़ेंः महाराष्‍ट्र में सबसे बड़ा उलटफेर : देवेंद्र फड़णवीस ने ली मुख्‍यमंत्री पद की शपथ, अजीत पवार डिप्‍टी सीएम

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बाद शनिवार सुबह 5.47 बजे राष्ट्रपति शासन हटा दिया गया. राष्ट्रपति शासन हटने के तकरीबन एक घंटे बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने 7 बजे बीजेपी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया. संजय राउत ने ट्वीट किया कि जिस जिस पर ये जग हंसा है, उसी ने इतिहास रचा है...इस ट्वीट में बीजेपी पर निशाना साधा गया. हालांकि एक घंटे के अंदर ही इस ट्वीट के मायने पूरी तरह बदल गए. सुबह 8.09 बजे देवेन्द्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली.

इससे पहले महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व में राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस की सरकार का खाका तकरीबन तैयार हो चुका था. बतौर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नाम पर अनौपचारिक मुहर भी लग चुकी थी. हालांकि स्पीकर समेत मंत्रालय बंटवारे का पेच फंसा हुआ था, जिसे जल्दी ही सुलझाने की बात भी की जा रही थी.

यह भी पढ़ेंः अजीत पवार ने आधी रात को पाप किया, चोरी की और डाका डाला, संजय राउत ने निकाली खीझ

शिवसेना ने किया जनादेश का अपमान
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जनता ने जब हमें स्पष्ट जनादेश दिया था, तो शिवसेना को सरकार बनानी चाहिए थी. शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता को स्थिर और स्थाई सरकार चाहिए, खिचड़ी सरकार नहीं चाहिए.

शरद पवार ने किया किनारा
महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ सरकार बनाने के अजीत पवार के फैसले से एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने किनारा कर लिया है. उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह शिवसेना के साथ हैं. बीजेपी के साथ सरकार बनाने का अजीत पवार का निजी फैसला है. वह उनके फैसले का समर्थन नहीं करते हैं.