BREAKING NEWS
  • दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) Live: दिल्ली सरकार ने Whats App पर नफरत फैलाने वाले वीडियो से बचने की हिदायत दी- Read More »

Jharkhand Poll: पहले चरण में 203 संवेदनशील और दूरस्थ मतदान केंद्रों के लिए हेलीकॉप्टर से भेजे गए मतदान कर्मी

Bhasha  |   Updated On : November 29, 2019 10:51:26 PM
Jharkhand Poll: पहले चरण में 203 संवेदनशील और दूरस्थ मतदान केंद्रों के लिए हेलीकॉप्टर से भेजे गए मतदान कर्मी

झारखंड विधानसभा चुनाव कल (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान कल. 
  •  सुबह 7 बजे से शुरू होगी वोटिंग. 
  •  सुरक्षा के मद्देनजर कल मतदान केद्रों पर मतदान कर्मियों को हेलिकाप्टर से पहुंचाया गया. 

रांची:  

झारखंड विधानसभा चुनावों (Jharkhand Assembly Election) के प्रथम चरण (Jharkhand First Stage Poll) के लिए नक्सल प्रभावित (Naxal Affected Area) और दुर्गम इलाकों में स्थित 203 मतदान केंद्रों (Polling Station) पर मतदान कराने के लिए मतदान कर्मियों (Polling Staff) को हेलीकॉफ्टर (helicopter) से भेजा गया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में शुक्रवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में राज्य पुलिस के नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि हेलीकाप्टर से मतदान केन्द्रों पर भेजे गये ये सभी मतदानकर्मी सुरक्षित तरीके से अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने बताया कि गुमला में 22, लोहरदगा में 22, लातेहार में 125, पलामू में 15, गढ़वा में 12 और चतरा में 7 मतदान केंद्रों के लिए मतदानकर्मियों को हेलीकॉप्टर से भेजा गया। उन्होंने बताया कि पहले चरण में 30 नवंबर को 13 सीटों पर होनेवाले मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: मालेगांव धमाका: सुप्रीम कोर्ट दो सप्ताह बाद करेगा प्रज्ञा ठाकुर मामले की सुनवाई

सभी मतदान केंद्रों में जवान तैनात किए गए हैं और लगातार गश्त की जा रही है। उन्होंने बताया कि पहले चरण में जिन विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहा हैं, उनमें से ज्यादातर नक्सल प्रभावित हैं। मीणा ने बताया कि मतदान केंद्रों को नक्सल और गैर नक्सल आधार पर संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों में विभाजित किया गया है।

यह भी पढ़ें: संजय राउत के बाद अब कपिल सिब्बल ने भी दिया गोवा में तख्तापलट का संकेत

मीणा ने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाकों में 1097 अति संवेदनशील और 461 संवेदनशील मतदान केंद्र भवन हैं। वहीं गैर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अति संवेदनशील मतदान केंद्र भवनों की संख्या 278 और संवेदनशील मतदान केंद्रों की संख्या 1215 है।

First Published: Nov 29, 2019 10:51:26 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो