logo-image

Jharkhand Poll: झारखंड से गृहमंत्री अमित शाह ने राम मंदिर पर कही बड़ी बात, देरी के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

Jharkhand Poll: झारखंड से गृहमंत्री अमित शाह ने राम मंदिर पर कही बड़ी बात, देरी के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

Updated on: 02 Dec 2019, 03:01 PM

highlights

  • झारखंड के चक्रधरपुर में गृहमंत्री अमित शाह कर रहे हैं चुनावी रैली. 
  • इसके बाद अमित शाह को बहरागोड़ा (Bahragoda) जाना है. 
  • 1 दिसंबर को होने वाली अमित शाह की दो रैलियां रद्द कर दी गई थीं.

नई दिल्ली:

Jharkhand Poll: झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly Election 2019) में आज गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) चक्रधरपुर (Chakradharpur) में चुनावी रैली (Election Campaign) कर रहे हैं. सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना लगाया है. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) जो कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में कह रहे थे कि राम जन्मभूमि (Ram Janm Bhumi) पर किसी भी तरह की जल्दबाजी की जरूरत नहीं है.

अमित शाह ने कहा, 'हमने (बीजेपी) ने इस मामले में तेजी की बात कही और आज इसका परिणाम आपके सामने है. सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है और जल्द ही अयोध्या (Ayodhya) में राम लला का एक भव्य मंदिर बनने जा रहा है.'

यह भी पढ़ें: किसी को कुछ समझ में नहीं आया, 'धूम धड़ाके' के बीच चली गई एक बच्चे की जान

गृहमंत्री शाह प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के लिए अमित शाह चक्रधरपुर (Chakradharpur) में जनसभा कर रहे हैं. इसके बाद अमित शाह बहरागोड़ा (Bahragoda) के लिए निकल जाएंगे, जहां वो झामुमो (Jharkhand Mukti Morcha) से भाजपा में आये कुणाल षाड़ंगी के लिए वोट मांगेंगे.

बता दें कि 1 दिसंबर को होने वाली अमित शाह की दो रैलियां रद्द कर दी गई थीं. पार्टी की ओर से जानकारी ये दी गई है कि गृहमंत्री की व्यस्तता के कारण ये रैलियां रद्द की गई हैं. 1 दिसंबर को अमित शाह की झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दोनों चुनावी रैलियां सिसई और सिमडेगा में होने वाली रैलियां रद्द कर दी गई हैं. मीडिया मुताबिक, अमित शाह के पिछली रैलियों में भीड़ कम जुटना भी रैलियां रद्द होने की एक वजह हो सकती है.

यह भी पढ़ें: 2017 के मानहानि मामले में आज होगी लालू प्रसाद यादव की पेशी, जज राजीव नयन करेंगे सुनवाई

बता दें कि चार दिसंबर को उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और भाजपा नेता मनोज तिवारी भी झारखंड आयेंगे. 5 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झारखंड में कई चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

योगी आदित्यनाथ 5 दिसंबर को दिन में 11:30 बजे जमशेदपुर के गोविंदपुर और जुगसलाई में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह 12:30 बजे बागबेड़ा-पोटका और 2 बजे ईचागढ़ में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में सभा करेंगे.