हरियाणा-महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव प्रचार थमा, 21 को उम्मीदवारों की किस्मत EVM में होगी बंद

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 19, 2019 09:02:58 PM
बीजेपी-कांग्रेस का झंडा

बीजेपी-कांग्रेस का झंडा (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

महाराष्‍ट्र और हरियाणा (Maharashtra Haryana assembly Election) में 21 अक्‍टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly polls 2019) के लिए प्रचार शनिवार शाम 5 बजे थम गया. 21 अक्‍टूबर को अब दोनों राज्‍यों में वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.

हरियाणा में 90 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं, महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी. बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों ने जोरदार चुनाव प्रचार किया. लोकसभा चुनावों में भी महाराष्ट्र और हरियाणा में बीजेपी और उसके साथी दलों का जोरदार प्रदर्शन रहा था. हरियाणा में तो बीजेपी ने सभी सीटें जीतकर कांग्रेस का सफाया कर दिया था.

हरियाणा में ये पार्टी ठोक रही ताल

हरियाणा में कांग्रेस, बीजेपी, इंडियन नैशनल लोकदल (आईएनएलडी), जननायक जनता पार्टी (जेजेपी), आम आदमी पार्टी (आप), बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और स्वराज इंडिया चुनावी मैदान में हैं. हालांकि कहा जा रहा है कि यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है.

इसे भी पढ़ें:अयोध्या मामले में किस पक्षकार ने लिखित जवाब में क्या कहा, जानें यहां

महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी आमने-सामने होंगे बीजेपी और शिवसेना के

वहीं महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि शिवसेना और बीजेपी साथ में चुनावी मैदान में हैं. बीजेपी जहां 163 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं शिवसेना 124 सीटों पर मैदान में है.

और पढ़ें:करतापुर कॉरिडोर को लेकर पाक विदेश मंत्री कुरैशी का बड़ा बयान, बतौर यात्री दर्शन करने आएंगे मनमोहन सिंह

हरियाणा महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है. 21 को हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि 24 अक्टूबर को वोटों को गिनती होगी. 

First Published: Oct 19, 2019 08:49:30 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो