Delhi Assembly Poll: BJP चुनाव समिति की बैठक खत्म, उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा

News State Bureau  |   Updated On : January 17, 2020 12:09:17 AM
बीजेपी सीईसी की बैठक

बीजेपी सीईसी की बैठक (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी कैंडिडेट के नामों पर गुरुवार को चर्चा हुई. बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में हुई.  बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा, शहनवाज हुसैन, मनोज तिवारी समेत वरिष्ठ नेता मौजूद थे. इस दौरान दिल्ली में कौन किसी सीट पर ताल ठोकेगा इस पर चर्चा हुई. 

बीजेपी चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है. लेकिन अभी तक नामों की घोषणा नहीं की गई है. हालांकि खबर ये आई थी कि गुरुवार को बीजेपी 70 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है. लेकिन बैठक गुरुवार देर रात तक चली. 

गौरतलब है कि 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 में से 67 सीटों पर जीत का परचम लहराते हुए प्रचंड बहुमत हासिल किया था. बीजेपी सिर्फ 3 सीटों पर सिमट गई थी जबकि कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला था. इसलिए इस बार बीजेपी के पास आम आदमी पार्टी को मात देने के लिए बड़ी चुनौती है. 

इसे भी पढ़ें:संजय राउत की सफाई के बाद भी कांग्रेस की कम नहीं हो रही नाराजगी, कहा-ईंट का जवाब पत्थर से देना जानते हैं

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी (आप) पहले ही अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. वहीं कांग्रेस आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस ने आरजेडी को 4 सीटें दी हैं.

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को चुनाव होंगे और 11 फरवरी को मतों की गणना के बाद नतीजे आएंगे.

First Published: Jan 16, 2020 09:23:57 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो