दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: जनसभाओं में मिल रही 5 रुपये में चाय, 10 रुपये में 2 समोसे

News State Bureau  |   Updated On : January 16, 2020 12:36:26 PM
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  दिल्ली विधानसभा चुनाव काफी करीब है. अब सभी पार्टियां अब अपने ऊंट सीधा करने में लग गई हैं. 
  •  जी हां, दि्ल्ली विधानसभा चुनावों के मद्दे नजर होने वाली जनसभाओं में खाने पीने की चीजों के रेट भी फिक्स हो चुके हैं.
  •  अब जनसभाओं, पब्लिक मीटिंग में परोसी जाने वाली हर चीज के रेट पार्टी या प्रत्याशी के खर्च में जुड़ते जाएंगे. 

नई दिल्ली:  

Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव काफी करीब है. अब सभी पार्टियां अब अपने ऊंट सीधा करने में लग गई हैं. साथ ही साथ दिल्ली विधानसभा में ब्रेक फास्ट, लंच और डिनर का भी रेट फिक्स हो गया है. जी हां, दि्ल्ली विधानसभा चुनावों के मद्दे नजर होने वाली जनसभाओं में खाने पीने की चीजों के रेट भी फिक्स हो चुके हैं यानी चुनाव कार्यालय ने हर चीज के रेट तय कर दिए हैं. अब जनसभाओं, पब्लिक मीटिंग में परोसी जाने वाली हर चीज के रेट पार्टी या प्रत्याशी के खर्च में जुड़ते जाएंगे. वेज ब्रेकफास्ट 39 रुपये, नॉन वेज ब्रेकफास्ट 50 रुपये, चाय 5 रुपये और कॉफी दस रुपये, मिक्स पकौड़े एक प्लेट 20 रुपये में और 2 समोसे दस रुपये के हैं.
जनसभाओं में आमतौर पर पैकेज नाश्ता दिया जाता है इसके लिए प्रति लंच 79 रुपये के रेट तय किए गए हैं. जबकि पानी के पाउच के रेट 2 रुपये और पानी के ग्लास का रेट 2.50 रुपये तय किए गए हैं. खाने पीने के अलावा इस रेट लिस्ट में कई अन्य चीजों जैसे गाड़ियों के रेट एसी या नॉन एसी, ड्राइवर के रेट, साउंड सिस्टम, कारपेट, फोटोग्राफी, विजिटिंग कार्ड, मफलर, टी शर्ट, टोपी, बैनर, झंडे, इलेक्ट्रिक आइटम, टेंट आइटम वगैरह के रेट भी तय किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: VIDEO : शाहीन बाग में ₹500-500 लेकर आ रही भीड़, संबित पात्रा ने VIDEO शेयर कर किया दावा

रेट कार्ड में कुर्सी के रेट एक दिन के 13 रुपये, कुर्सी कवर के रेट एक दिन के 6.60 रुपये, प्रचार में इस्तेमाल की जाने वाली साइकल के रेट 100 रुपये प्रतिदिन, बाइक के 200 रुपये प्रति दिन और बैट्री रिक्शा के 600 रुपये प्रति दिन तय किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: ओडिशा: मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी, 20 यात्री घायल

इस मेन्यु में पानी से लेकर कोल्ड ड्रिंक, सूप, लंच, ब्रेकफास्ट, डिनर, पैकेज लंच वगैरह सभी कुछ तय हैं. इस मेन्यू में कुल 67 तरह की चीजों के रेट चुनाव कार्यालय की तरफ से तय किए गए हैं. अहम यह है कि खाने और पीने की चीजों के रेट उनकी क्वॉलिटी के आधार पर तय किए गए हैं, जैसे वेज सूप बाउल में परोसा तो उसकी कीमत 50 रुपये और कप में परोसा तो वह 15 रुपये का होगा. वहीं, नॉन वेज सूप अगर बाउल में परोसा तो 70 रुपये और कप में परोसा तो उसकी कीमत 20 रुपये होगी.

First Published: Jan 16, 2020 12:26:05 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो