दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी और आखिरी लिस्ट जारी की

News State Bureau  |   Updated On : January 21, 2020 11:54:34 AM
दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी और आखिरी लिस्ट जारी की

दिल्ली: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी और आखिरी लिस्ट जारी की (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) के लिए कांग्रेस पार्टी ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस (Congress) ने 5 नए उम्मीदवारों का एलान किया है. अब तक पार्टी ने दिल्ली की कुल 70 में से 66 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. मंगलवार को जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक, पार्टी ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी (डीपीसीसी) के मुख्य प्रवक्ता मुकेश शर्मा को विकासपुरी (Vikashpuri) और पूर्व सांसद परवेज हाशमी को ओखला (Okhla) से टिकट दिया है. जय प्रकाश पंवार को मादीपुर, प्रवीण राणा को बिजवासन और महेंद्र चौधरी को महरौली सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. 

यह भी पढ़ेंः CM केजरीवाल के सामने उम्मीदवार बदल सकती है BJP, सुनील यादव का कट सकता है टिकट : सूत्र

पार्टी ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी (डीपीसीसी) के मुख्य प्रवक्ता को विकासपुरी और पूर्व सांसद परवेज हाशमी को ओखला से टिकट दिया है. जय प्रकाश पंवार को मादीपुर, प्रवीण राणा को बिजवासन और महेंद्र चौधरी को महरौली सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. राजद के खाते में बुराड़ी, किराड़ी, उत्तम नगर और पालम सीटें आई हैं, जिन पर क्रमश: पार्टी ने प्रमोद त्यागी, डॉ रियाजुद्दीन खान, शक्ति कुमार बिश्नोई और निर्मल कुमार सिंह को टिकट दिया है.

इससे पहले सोमवार रात कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी. इसमें सबसे प्रमुख नाम रोमेश सब्बरवाल का भी नाम है, जो नई दिल्ली से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार बनाए गए सब्बरवाल पहले एनएसयूआई की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष रहे हैं. वह युवा कांग्रेस के साथ भी जुड़े रहे हैं. जबकि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ कांग्रेस ने पड़पड़गंज विधानसभा सीट से लक्ष्मण रावत को खड़ा किया है.

यह भी पढ़ेंः Delhi Assembly Election 2020 : कौन हैं रोहिणी को मॉडल नगरपालिका इकाई बनाने वाले विजेंद्र गुप्ता

शनिवार को कांग्रेस ने 54 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें कई पूर्व मंत्रियों के और कुछ नए नाम शामिल हैं. इस बार के चुनाव में कांग्रेस ने 10 महिलाओं को मैदान में उतारा है. बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

First Published: Jan 21, 2020 11:31:53 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो