logo-image

नामांकन से पहले केजरीवाल ने किया ट्वीट, कहा- 'मेरा मकसद भ्रष्टाचार को हराना, विपक्ष का मकसद मुझे हराना'

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के लिए मंगलवार आखिरी दिन है. सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई बड़े नेता आज अपना नामांकन करेंगे. उन्होंने ट्वीट कर विपक्षी दलों पर निशाना साधा.

Updated on: 21 Jan 2020, 10:35 AM

लखनऊ:

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के लिए मंगलवार आखिरी दिन है. सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई बड़े नेता आज अपना नामांकन करेंगे. केजरीवाल सोमवार को ही नामांकन करने वाले थे. इसके लिए उन्होंने रोड शो भी किया था. लेकिन समय से वह निर्वाचन कार्यालय नहीं पहुंच पाए थे. जिसके कारण वह आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. अंतिम समय में बीजेपी ने सुनील यादव और कांग्रेस ने रोमेश सब्बरवाल को मैदान में उतारा है. नामांकन से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी दलों पर ट्वीट कर निशाना साधा.

उन्होंने लिखा 'एक तरफ़ - भाजपा, JD(U), LJP, JJP, Congress, RJD. दूसरी तरफ़ - स्कूल, अस्पताल, पानी, बिजली, फ़्री महिला यात्रा, दिल्ली की जनता. मेरा मक़सद है - भ्रष्टाचार हराना और दिल्ली को आगे ले जाना. उनका सबका मक़सद है - मुझे हराना.'

आपको बता दें कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए पर्चा भरने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है. 22 जनवरी को नामांकन के लिए दायर आवेदनों की जांच और छंटनी होगी. 24 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा का चुनाव होगा और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे.

सोमवार देर रात बीजेपी ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट जारी कर दी. दिल्‍ली बीजेपी के युवा मोर्चा अध्‍यक्ष सुनील यादव को नई दिल्‍ली सीट से मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतारा गया है. दूसरी लिस्‍ट में हरि नगर से तेजेंद्र पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, नांगलोई से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णानगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल के नामों का ऐलान किया गया है.